शादी के दूसरे दिन ही युवक क्यों झूल गया फांसी पर?

शादी के दूसरे दिन ही युवक क्यों झूल गया फांसी पर?

Shahdol online | Publish: Dec, 07 2017 04:25:02 PM (IST) Anuppur, Madhya Pradesh, India

५ दिसम्बर की रात मैहर से लौटी थी बारात, ६ दिसम्बर की सुबह कमरा बंद कर कर ली खुदकुशी

कोतमा. कोतमा नगरपालिका के वार्ड क्र्रमांक ९ इस्लामगंज में ६ दिसम्बर बुधवार की सुबह ३२ वर्षीय नवविवाहित युवक मोहम्मद इस्तियाज ने अपने ही कमरे में फंासी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पंचनामा तैयार कर पीएम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने घटना स्थल से एक सुसाईड नोट भी पाया, जिसमें मृतक ने इस आत्महत्या के लिए खुद को दोषी ठहराया।
पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा के अनुसार अब्दुल शमीम ने थाने में आकर सूचना दी थी। जिसमें उसने बताया कि उसके चाचा का लडका मो. इस्तियाज की शादी करने मैहर गए थे। 5 दिसम्बर को रात्रि में मैहर से बारात वापस कोतमा आई और 6 दिसम्बर की सुबह 5 बजे इस्तियाज की पत्नी कमरे से बाहर निकली तभी उसका पति इस्तियाज कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।
काफी देर जब दरवाला नहीं खुला तो घर के लोगों को इसकी जानकारी दी गई। कमरे का दरवाजा तोड़कर कमरे के अंदर जाने पर इस्तियाज का शव पंखे में फांसी के फंदे से लटका मिला। पुलिस का कहना है कि एक सुसाईड नोट मिला जिसमें यह लिखा था कि मैं अपनी मौत का जिम्मेदार स्वयं हूं। फिलहाल पुलिस ने सुसाईड नोट को जब्त कर विवेचना शुरू कर दी है।
इनका कहना है
मृतक के जेब से सुसाईड नोट मिला है, जिसमें उसने मौत की जिम्मेदारी खुद ली है। सुसाईड नोट जब्त कर विवेचना की जा रही है।
राजकुमार मिश्रा, थाना प्रभारी, कोतमा।
-----------------
धान चोरी का असफल प्रयास, आरोपी गिरफ्तार
कोतमा. थाना अंर्तगत निगवानी निवासी अनीता गुप्ता ने अपने घर से गांव के ही ग्रामीण द्वारा धान चोरी करने के असफल प्रयास की शिकायत थाने में दर्ज कराई। जिसमें महिला ने बताया कि 5 दिसम्बर को रात्रि में वह खाना खाकर घर का दरवाजा बंद करके सोने चली गई थी।
तभी रात के लगभग 12.30 बजे किसी व्यक्ति के घर में प्रवेश की आवाज सुनाई दी। देखने पर गणेष लोनी निवासी सिलपुर द्वारा घर में रखी धान की बोरियों को चोरी कर ले जाने को प्रयास कर रहा था। शोर मचाने पर गणेश लोनी भाग गया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी गणेश लोनी को गिरफ्तार कर लिया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned