scriptआपदा के समय पसान में अटल आपदा रसोई का संचालन, गरीबों के बीच खाने का हो रहा वितरण | Operation of Atal Disaster Kitchen in Pasan at the time of disaster, d | Patrika News

आपदा के समय पसान में अटल आपदा रसोई का संचालन, गरीबों के बीच खाने का हो रहा वितरण

locationअनूपपुरPublished: Apr 02, 2020 09:09:38 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

रेलवे पुलिस गरीब परिवारों को करा रही भोजन

Operation of Atal Disaster Kitchen in Pasan at the time of disaster, d

आपदा के समय पसान में अटल आपदा रसोई का संचालन, गरीबों के बीच खाने का हो रहा वितरण

अनूपपुर। देशभर में कोरोना वायरस की आपदा से निपटने के लिए अब भाजपा कार्यकर्ताओं ने आम जनों की सेवा में अपना कदम बढ़ाया है। जिले के भाजपा मंडल पसान में बेसहारा गरीबों की सेवा के लिए अटल बिहारी बाजपेयी आपदा सहायता रसोई का संचालन भालूमाड़ा एसईसीएल हाई स्कूल में किया जा रहा है, जहां प्रतिदिन भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भोजन तैयार कर गरीबों और जरूरतमंदों को खिलाया जा रहा है। जिससे इस विपदा की घड़ी में कोई भूखा ना रहे। लोगों को भोजन परोसने से पहले उन्हें साबुन से हाथ धोने एवं सोशल डिस्टेंस की दूरी का पालन करवाते हुए भरपेट भोजन कराया जा रहा है। दोपहर १२ से ३ बजे के बीच बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं भोजन के लिए आते हैं। साथ ही यहां आने वाले सभी लोगों से उनकी जानकारी भी ली जाती है कि उनके परिवार के अन्य सदस्य स्वास्थ्य हैं या नहीं। ताकि अन्य लोगों की भी मदद उनके घर में जाकर की जा सके। साथ ही यदि कोई बीमार है या उन्हें कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्या है तो उसका भी निदान कराया जा सके। बताया जा रहा है कि इस अटल रसोई में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी साथ ही स्थानीय प्रशासन भी निगरानी के रूप में देख रेख करते हुए अपना सहयोग दे रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं का सिर्फ एक ही संकल्प है कि हमारे पसान में कोई भी हमारा अपना भूखा ना रहे इसी सेवा भाव के साथ सारे लोग इस विपदा की घड़ी में लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।
इधर: रेलवे पुलिस गरीब परिवारों को करा रही भोजन
आज कोरोना और लॉकडॉन के चलते गरीब परिवार से जुड़े मजदूरों को हर रोज भोजन की समस्या पैदा हो गई है। जिसे देखते हुए आरपीएफ पोस्ट अनूपपुर के बैरक में हर रोज कम से कम 50 गरीबो को एवं दूर से पैदल आने वाले राहगीरों को भोजन कराया जा रहा है। इसके अलावा ऐसे लोगों को सरकारी अस्पताल में उनका चेकअप भी कराया जा रहा है। इस कार्य के लिए आरपीएफ अनूपपुर उप निरीक्षक अनुपमा मिश्रा सहित सभी अधिकारियों व स्टाफ भी मदद में सामानंतर भागीदार बन रहे हैं। भोजन से पूर्व सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है । लोगो को सेनेटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही खाना खिलाया जा रहा है। वहीं रामनवमी के मौके पर सहायक उप निरीक्षक शुभांकर द्वारा अनूपपुर छावनी में खीर व पूड़ी और सब्जी खिलाया गया।
——————————————————————–

ट्रेंडिंग वीडियो