scriptpatrika Global Fest: To raise awareness of cleanliness, citizens run | पत्रिका ग्लोबल फेस्ट: स्वच्छता की अलख जगाने नगरवासियों मैराथन में लगाई दौड़, शहर स्वच्छ रखने लिया संकल्प | Patrika News

पत्रिका ग्लोबल फेस्ट: स्वच्छता की अलख जगाने नगरवासियों मैराथन में लगाई दौड़, शहर स्वच्छ रखने लिया संकल्प

घरों के साथ नगर की भी स्वच्छता के प्रति जताएंगे जागरूकता, कार्यक्रम में नगरवासी हुए शामिल

अनूपपुर

Published: March 07, 2022 08:53:53 pm

अनूपपुर। पत्रिका अपनी स्थापना दिवस को पत्रिका ग्लोबल फेस्ट के रूप में मना रहा है। जिसमें पत्रिका परिवार की ओर से आयोजित किए जा रहे साप्ताहिक दिन के कार्यक्रम में समाज को भी सहभागी बना रहा है। कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य पत्रिका और समाज एक कड़ी के रूप में साथ साथ विकास की ओर कदम बढ़ाए। जहां ५ मार्च को पत्रिका ने जिला मुख्यालय अनूपपुर स्थित शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में ड्राइंग एवं पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया, वहीं ६ मार्च को पत्रिका के साथ बिजुरी नगरवासियों ने नगरपालिका की ओर से स्वच्छता की अलख जगाने मिनी मैराथन में नगर की सडक़ों पर दौड़ लगाई। जिसमें नगरवासियों से स्वच्छता के प्रति जागरूक रहते हुए खुद के साथ नगर को भी स्वस्थ बनाए रखने का संकल्प लिया। पत्रिका स्थापना दिवस पखवाड़ा पर रविवार को बिजुरी नगर में आयोजित मैराथन दौड़ में नगर के सैकड़ों युवाओं तथा स्थानीय नागरिकों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। नगरपालिका के सीएलके स्कूल से स्टेशन चौक तक पत्रिका के द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था। इसके लिए रविवार की सुबह ९ बजे ही सभी नगरवासी सीएलके तिराहे पर पहुंचे, पत्रिका के मैराथन कार्यक्रम की सराहना करते हुए स्वच्छता के प्रति लोगों में उत्साह और जागरूकता लाने दौड़ में शामिल हुए। इस मौके पर मैराथन प्रतियोगिता को वरिष्ठ नागरिक श्रीनिवास पाठक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसमें शामिल प्रतिभागियों ने लगभग 3 किलोमीटर लंबे इस मैराथन प्रतियोगिता में दौड़ लगाते हुए लोगों को स्वच्छता के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद प्रतिभागियों के स्टेशन चौक पहुंचने पर उन्हें स्वच्छता की शपथ पत्रिका टीम के द्वारा दिलाई गई। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि दीपक शर्मा, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह, भाजयुमो अध्यक्ष सूर्य प्रकाश शुक्ला, महामंत्री रविंद्र शर्मा, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र लवकुश शुक्ला, राहुल शुक्ला, पूर्व पार्षद बृजेश साहनी, पार्षद विवेक द्विवेदी, संतोष देवानी कमलेश मिश्रा, अभय पाठक, जावेद अहमद, मृगेंद्र सिंह, रवि ओझा, राकेश चंद्रा सहित सैकड़ों की संख्या में नगरवासी शामिल रहे। मैराथन दौड़ के बाद नगरपालिका कर्मचारियों ने भी कचरा संग्रहण वाहनों के साथ एकत्रित कचरा के संग्रहण और लोगों को नगर को स्वच्छ रखने संदेश दिया।
बॉक्स: जनहित की व्यवस्थाओं में पत्रिका की अहम भूमिका
नगरपालिका अध्यक्ष पुरूषोत्तम सिंह, उपाध्यक्ष सतीश शर्मा ने बताया कि पत्रिका हमेशा से जन सरोकार को लेकर अपनी अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। यहीं नहीं व्यवस्थाओं की कमी को भी उजागर कर प्रशासन का ध्यान उन जरूरतों को पूरा कराने में भी दिया है। जिसका परिणाम है कि जो हम अपनी आंखों से नहीं देख पाते और कानों से नहीं सुन पाते वह पत्रिका खबरों के माध्यम से प्रशासन व आम नागरिकों के समक्ष रखता है। इससे पूर्व भी पत्रिका ने जनसरोकार को लेकर अनेक अभियान चलाए हैं, जिसमें अमृतम् जलम्, हरियाली उत्सव, चेंजमेकर जैसे कार्यक्रम महत्वपूर्ण रहे हैं। अब अपनी स्थापना दिवस को भी जनसरोकार से जोडक़र नया आयाम गढ़ रही है। वहीं सीएमओ मीना कोरी ने भी पत्रिका के इस अभियान की सराहना की। जबकि राकेश रंजन शुक्ला ने इसे वर्तमान पत्रकारिता क्षेत्र में सबसे अलग पत्रकारिता और जनचेतना जगाने का विषय बताया है।
बॉक्स: नगर को स्वच्छ रखने लिया संकल्प
लगभग ३२ हजार की आबादी वाले इस नगरपालिका क्षेत्र में नगरवासियों ने मैराथन दौड़ के बाद अपने घरों के साथ नगर को भी स्वच्छ बनाए रखने का संकल्प लिया। साथ ही अन्य नगरवासियों को भी स्वच्छ रहने प्रोत्साहित करने की बात कही। संकल्पकर्ताओं का कहना था, स्वच्छ ही स्वस्थ्य जीवन का आधार है। जहां स्वस्थ्य जीवन होगा, वहीं स्वस्थ्य मन और विकास के द्वार खुलेंगे।
---------------------------------------------------
patrika Global Fest: To raise awareness of cleanliness, citizens run
पत्रिका ग्लोबल फेस्ट: स्वच्छता की अलख जगाने नगरवासियों मैराथन में लगाई दौड़, शहर स्वच्छ रखने लिया संकल्प

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.