scriptराजनगर झीमर नाला में पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने 5 लाख की 10000 किलोग्राम लहान जब्त | Police and Excise Department's joint team seized 10,000 kilograms of l | Patrika News

राजनगर झीमर नाला में पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने 5 लाख की 10000 किलोग्राम लहान जब्त

locationअनूपपुरPublished: Jan 18, 2021 11:06:58 am

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो घंटे तक लहान और अन्य सामग्रिया को किया नष्ट

Police and Excise Department's joint team seized 10,000 kilograms of l

राजनगर झीमर नाला में पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने 5 लाख की 10000 किलोग्राम लहान जब्त

अनूपपुर। रामनगर थानांतर्गत राजनगर झीमर नाला के पास १६ जनवरी की दोपहर जिला आबकारी विभाग और रामनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए लगभग ५ लाख रूपए का अवैध देशी शराब बनाने में उपयोग होने वाले महुआ लहान को जब्त किया है। आबकारी विभाग दल को इस कार्रवाई में कोई आरोपी व्यक्ति हाथ नहीं लगा, लेकिन विभाग ने मौके स्थल से 500 प्लास्टिक के डिब्बों में कुल 10000 किलोग्राम भंडारित महुआ लहान अनुमानित कीमत ५ लाख रूपए को बरामद किया है। मौके पर ही विभाग ने आबकारी अधिनियम के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए परिवहन एवं रख-रखाव के अभाव में लहान का सैंपल लेकर मौके पर नष्ट करने की कार्रवाई की। बताया जाता है कि आबकारी विभाग के नेतृत्व में संयुक्त दल द्वारा लगभग २ घंटे से अधिक समय तक कार्रवाई करते हुए महुआ लहान को नष्ट किया। जिला आबकारी अधिकारी विकास मंडलोई ने बताया कि राजनगर झीमर नाला से मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की गई थी। वनीय क्षेत्र होने के कारण मुख्य सडक़ से लगभग २ किलोमीटर भीतर झीमर नाला तक पहुंचा गया। लेकिन इस दौरान अवैध शराब बनाने वाले माफियाओं को इसकी सूचना मिल गई थी, जिसके कारण मौके से कोई आरोपी नहीं पकड़ा जा सका है।
बॉक्स: पूर्व में भी ३.३३ लाख की पकड़ी गई थी खेप
१६ अक्टूबर २०१९ की शाम जिला आबकारी विभाग के नेतृत्व में निगरानी टीम की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए ३ लाख ३३ हजार ७५० रूपए का अवैध देशी शराब और महुआ लहान जब्त करने की कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई में भी कोई आरोपी व्यक्ति हाथ नहीं लगे थे। लेकिन मौके स्थल से 400 प्लास्टिक के डिब्बों में कुल 6000 किलोग्राम महुआ लहान अनुमानित कीमत ३ लाख रूपए और 15 प्लास्टिक के डिब्बों में 225 लीटर हाथ भट्टी शराब अनुमानित कीमत लगभग ३३७५० रूपए को बरामद किया था।
वर्सन:
मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की गई है। लगभग ५ लाख के लहान जब्त किए गए हैं। इस मामले में कुछ लोगों की जानकारी आई है, जिसपर निगरानी रखी जा रही है।
विकास मंडलोई, जिला आबकारी अधिकारी अनूपपुर।
————————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो