scriptPolice caught the vehicle carrying coal from a fake number truck, SP r | फर्जी नम्बर की ट्रक से कोयला लेकर जा रहे वाहन को पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ में ओसीपी पहुंचे एसपी | Patrika News

फर्जी नम्बर की ट्रक से कोयला लेकर जा रहे वाहन को पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ में ओसीपी पहुंचे एसपी

वाहन पर तीन विभिन्न नम्बरों के चिपके मिले स्टीकर, चालक सहित कॉलरी कर्मचारियों पर मामला दर्ज

अनूपपुर

Published: November 29, 2021 09:13:20 pm

अनूपपुर । २९ जून की सुबह २ बजे धनपुरी ओसीएम से बिलासपुर कोयला लोडक़र फर्जी नम्बर की ट्रक से बिना टीपी ३२.७७० टन कोयला कीमत १ लाख रूपए के परिवहन मामले में अभी मामला शांत नहीं हुआ था कि २८ नवम्बर की सुबह २ बजे एसईसीएल आमाडांड ओसीपी से कोयले से भरे फर्जी नम्बर की ट्रेलर वाहन सीजी 15 एसी 3077 को रामनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जब्त करते हुए थाना परिसर में खड़ा कराया है। वाहन पर लगभग ४० टन से अधिक कोयला लोड अनुमानित होना पाया गया है। जांच में वाहन के नम्बर प्लेट पर चस्पा किए गए कूटरचित तीन नम्बर एक-दूसरे पर चस्पा किया पाया गया है। सम्भावना है कि एक ही वाहन से कोल माफिया द्वारा अलग अलग नम्बरों के आधार पर खदान से कोयला लोड कर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। वहीं फर्जी नम्बर से कोयला लोड वाहन पकड़े जाने की सूचना पर दोपहर पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन सहित एसडीओपी कोतमा रामनगर थाना पहुंचे, जहां पुसि अधिकारियों ने आमाडांड ओसीपी का मुआयना करते हुए कॉलरी प्रबंधन उदयनाथ सिंह को सुरक्षा अव्यवस्थाओं पर फटकार लगाई। साथ ही अवैध संचालित हो रहे कारोबार पर नाराजगी जताई। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी अजय कुमार बैगा को निर्देश दिया कि सभी पहलुओं की जांच कर रिपोर्ट सौंपे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन ने बताया कि जब्त किए गए ट्रक पर तीन नम्बरों की स्टीकर पाए गए हैं। जिस नम्बर से वाहन कॉलरी से बाहर निकल रहा था, वह फर्जी है और वाहन पंजीयन से नहीं मिल रहे हैं। पुलिस कार्रवाई के दौरान चालक ट्रक छोडक़र भाग निकला। पुलिस ने मामले में ट्रक चालक सहित कॉलरी कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
बॉक्स: कॉलरी और सुरक्षा कर्मियों की मिलीभगत
बताया जाता है कि कोयला के इस कारोबार में कॉलरी कर्मचारी के साथ सुरक्षाकर्मियों की भी मिली भगत मानी जा रही है। जिसमें बाहर से आ रही वाहनों को बिना जांच पउ़ताल कोयला लोड के लिए प्रवेश दिया जा रहा है, यहीं नहीं लोड के दौरान भी वाहनों के नम्बरों की जांच पड़ताल कॉलरी कर्मचारियों द्वारा नहीं की जा रही है। जिसमें एक ही वाहन से 3 ट्रेलर कोयला निकालने के जुगाड माफियाओं द्वारा बनाया हुआ था। वहीं पुलिस कार्रवाई के बाद कोयला लोड से जुड़े कर्मचारी एक-दूसरे पर पल्ला झाड़ रहे हैं। बताया जाता है कि कोयला छत्तीसगढ़ जा रहा था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
वर्सन:
वाहन पर चस्पा किए गए नम्बर फर्जी पाए गए हैं। चालक सहित कॉलरी कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच विवेचना के बाद अन्य संलिप्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
अभिषेक राजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।
----------------------------------------------------------
Police caught the vehicle carrying coal from a fake number truck, SP r
फर्जी नम्बर की ट्रक से कोयला लेकर जा रहे वाहन को पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ में ओसीपी पहुंचे एसपी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.