एसपी ने बच्चों को दी बैड और गुड टच की जानकारी

आभास : बाल सुरक्षा जागरूकता अभियान

By: shivmangal singh

Published: 23 Jul 2018, 05:53 PM IST

अनूपपुर. पुलिस जहां एक ओर जनता की सुरक्षा एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने का कार्य करती है, वहीं पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी के परिजनों की कल्याणकारी गतिविधियों का उत्तरदायित्व पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का है।
जिसमें पुलिस मुख्यालय के निर्देशन में रविवार 22 जुलाई को पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह की अध्यक्षता में स्वसहायता भवन अनूपपुर में बाल सुरक्षा जागरूकता अभियान 'आभासÓ कार्यक्रम का आयोजन पुलिस परिवार द्वारा किया गया।
जिसमें पुलिस परिवार के बच्चों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखतें हुए पुलिस परिवार के बच्चों एवं अभिभावकों कों बच्चों के विरुद्ध होने वाले विभिन्न अपराधों की जानकारी देने के साथ-साथ बेड टच और गुड् टच के बारे में समझाया।
इस दौरान कोमल एनीमेशन फिल्म को दिखाकर जागरूक करते हुए जानकारी दी। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा, बाल कल्याण समिति अनूपपुर अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र सिंह, किशोर न्याय बोर्ड समिति अध्यक्ष विजय राठौर, महिला बाल विकास अधिकारी मंजूषा शर्मा, एसडीओपी अनूपपुर उमेश गर्ग, रक्षित निरीक्षक कमलेश परस्ते, महिला सेल प्रभारी ताकेश्वरी मरकाम सहित बच्चों एवं अभिभावक उपस्थित रहे। आभास कार्यक्रम के दौरान पुलिस पदाधिकारियों ने बच्चों एवं अभिभावकों से चर्चा भी की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित बच्चों से कई सवाल भी पूछे। इसके अलावा उन्होंने बच्चों के सवालों के जवाब भी दिए। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को बताया कि अगर आपको जरा सा भी कुछ गलत होने का आभास हो, तत्काल आप शोर मचाकर वहां पर मौजूद लोगों को बताएं अथवा अपने माता-पिता को जानकारी दें। आप पुलिस को भी अपनी परेशान बिना किसी झिझक के बताएं, पुलिस हमेशा आपके साथ है। पुलिस आपकी मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने बच्चों को कहा कि आप किसी भी बात से डरें नहीं, बल्कि उस समस्या का डटकर सामना करें। तभी आप सुरक्षित रहेंगे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित बच्चों से कई सवाल भी पूछे। इसके अलावा उन्होंने बच्चों के सवालों के जवाब भी दिए। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को बताया कि अगर आपको जरा सा भी कुछ गलत होने का आभास हो, तत्काल आप शोर मचाकर वहां पर मौजूद लोगों को बताएं अथवा अपने माता-पिता को जानकारी दें।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned