scriptProhibitory orders in the district, weekly market in Rajnagar, remain | जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश, राजनगर में लगा साप्ताहिक बाजार, जिम्मेदार रहे बेसुध | Patrika News

जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश, राजनगर में लगा साप्ताहिक बाजार, जिम्मेदार रहे बेसुध

स्थानीय लोगों की सूचनाओं पर पुलिस और नगरपरिषद प्रशासक ने बंद कराया बाजार

अनूपपुर

Published: January 10, 2022 09:39:44 pm

अनूपपुर। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकरण और सार्वजनिक स्थानों पर भीड़-भाड़ को कम करने के साथ संक्रमण से बचाव में प्रशासन द्वारा जिले में जारी किए गए मेले और साप्ताहिक बाजार पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के बीच रविवार को राजनगर में साप्ताहिक बाजार का आयोजन हो गया। जिसमें स्थानीय लोगों की सूचना पर दोपहर आनन फानन में नगरपरिषद अमला और रामनगर पुलिस अमला ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों व किसानों को हटाकर बाजार बंद कराया। लेकिन इनमें कई घंटे बीत गए और जिम्मेदारों को साप्ताहिक बाजार में सज रहे दुकानों की भनक तक नहीं लगी। बताया जाता है कि नगरपरिषद बनगवां स्थित राजनगर बस स्टैंड के पास रविवार को साप्ताहिक बाजार का आयोजन होता है, जिसमें अनूपपुर, कोतमा, जैतहरी, बिजुरी सहित छत्तीसगढ़ के मरवाही, मनेन्द्रगढ़ व आसपास क्षेत्रों के व्यापारी व किसान सब्जी और जरूरत के सामानों की बिक्री के लिए यहां पहुंचते हैं। बिजुरी नगर से दूरस्थ क्षेत्र होने के कारण यहां स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ भी खूब उमड़ती है। रविवार ९ जनवरी को भी सुबह ९ बजे से व्यापारियों द्वारा बाजार संजाने का काम आरंभ किया गया। जिसमें दोपहर तक बाजार सज गए और ग्रामीणों की भीड़ भी भर गई। लेकिन इस दौरान तक न नगरपरिषद और ना ही पुलिस को इसकी सूचना मिली।
बॉक्स: स्थानीय लोगों की शिकायत पर पहुंचे जिम्मेदार
सुबह से दोपहर तक बाजार संचालित किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में भीड़ बिना कोविड गाइडलाइन के खरीदारी के लिए पहुंच गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों के द्वारा इस मामले की सूचना प्रशासन को देते हुए सप्ताहिक बाजार को बंद कराए जाने की मांग की गई। आनन फानन में नगर परिषद के कर्मचारी साप्ताहिक बाजार बंद कराने के लिए मौके पर पहुंचे, जहां व्यापारियों के द्वारा नगर परिषद के कर्मचारियों के द्वारा बाजार बंद किए जाने की बात को नजरअंदाज किया गया। इस दौरान अमला और व्यापारियों के बीच विवाद की भी स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसे भांपते हुए स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बताया जाता है कि साप्ताहिक बाजार लगाने में खुद नगरपरिषद ने लापरवाही मानी जा रही है।
-----------------------------------------------------
Prohibitory orders in the district, weekly market in Rajnagar, remain
जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश, राजनगर में लगा साप्ताहिक बाजार, जिम्मेदार रहे बेसुध

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.