scriptProtest in Rajendragram on slow pace of Kirarghat repair work, four ho | किररघाट मरम्मत कार्य की धीमी रफ्तार पर राजेन्द्रग्राम में विरोध प्रदर्शन, करौंदी तिराहे पर चार घंटे जाम | Patrika News

किररघाट मरम्मत कार्य की धीमी रफ्तार पर राजेन्द्रग्राम में विरोध प्रदर्शन, करौंदी तिराहे पर चार घंटे जाम

व्यापारी ट्रांस्पोर्ट यूनियन तले धरना आंदोलन, 15 दिसम्बर तक मार्ग खोलने के एसडीएम ने दिए आश्वासन

अनूपपुर

Published: November 17, 2021 09:19:33 am

अनूपपुर । रीवा-अमरकंटक मुख्य मार्ग के किररघाट में ८ जुलाई को भारी बारिश के उपरांत तीन स्थानों पर धसकी चट्टानों के बाद प्रशासन द्वारा बंद किए गए मार्ग में पिछले चार माह के सुधार कार्य पूर्ण नहीं होने और राजेन्द्रग्राम से सीधी सम्पर्क नहीं होने से नाराज स्थानीय लोगों ने १६ नवम्बर को राजेन्द्रग्राम बंद का आह्वान करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। जहां पुष्पराजगढ़ के ट्रक एसोसिएसन, बस आपरेटर, व्यापारी सहित स्थानीय नागरिक शामिल हुए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने करौंदी तिरहो पर चका जाम करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और किररघाट के बंद होने हो रहे लोगों की परेशानी के साथ जल्द आवाजाही आरम्भ करने की अपील की। इस विरोध प्रदर्शन से राजेन्द्रग्राम में करौंदी तिराहे के पास लगभग चार घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। हांलाकि एमपीआरडीसी शहडोल और एसडीएम पुष्पराजगढ़ अभिषेक चौधरी के लिखित आश्वासन पर चार घंटे बाद प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन समाप्त करते हुए यातायात बहाल किया। एमपीआरडीसी शहडोल और पुष्पराजगढ़ एसडीएम अभिषेक चौधरी द्वारा आगामी १५ दिसम्बर तक कार्य पूर्ण कर मार्ग को चालू करने की बात कही है। १६ नवम्बर को आयोजित विरोध प्रदर्शन से पूर्व व्यापारी, बस ऑपरेटर सहित स्थानीय लोगों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर राजेन्द्रग्राम बंद की जानकारी दी थी। बताया जाता है कि 8 जुलाई को अतिवृष्टि व वॉटरसेट बांध के टूटने से किररघाट तीन स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसे प्रशासन द्वारा मरम्मत कार्य पूर्ण होने तक आम नागरिकों के लिए सुरक्षा के मद्देनजर बंद कर दिया गया था। शुरूआती समय में प्रशासन और एमपीआरडीसी विभाग द्वारा तीन माह में कार्य पूर्ण करने की बात कहते हुए वैकल्पिक मार्ग के रूप में राजेन्द्रग्राम-जैतहरी मार्ग के उपयोग की अपील की थी। जिसके बाद लोगों द्वारा जैतहरी के रास्ते राजेन्द्रग्राम और अमरकंटक की ओर आवाजाही आरम्भ की गई। लेकिन इस दौरान बैहरघाट में तीन बड़ी दुर्घटनाओं के साथ अन्य छोटी-मोटी घटनाएं सामने आई। इससे मार्ग से गुजरने वाले लोगों के मन में भय का माहौन बना। वहीं राजेन्द्रग्राम की ओर पहुंचने में लोगों में अधिक पैसे खर्च के साथ लम्बी दूरी तय करना भी विवशता बनी।
बॉक्स: सुबह से जुटने लगे थे आंदोलनकारी, विरोध में शामिल हुए विधायक
बताया जाता है कि पूर्व से बंद की सुनियोजित रणनीति में १६ नवम्बर को विरोध प्रदर्शनकारी सुबह ८ बजे से ही करौंदी तिराहा पर जुटना आरम्भ हो गए थे। सुबह 10 बजते ही आंदोलन शुरू हुआ तो मुख्य मार्ग को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया। सडक़ जाम की सूचना प्रशासन को मिली, तो आनन फानन में पुलिस दल को मौके पर तैनात कर दिया गया, 1 घंटे बाद एसडीएम पुष्पराजगढ़ अभिषेक चौधरी करौंदी तिराहे पहुंचकर आंदोलनकारियों से मार्ग खोलने की अपील की। लेकिन सहमति नहीं बनी। इसी दौरान पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को समर्थकों समेत आंदोलन स्थल पहुंच गए और अपना समर्थन दिया। हालांकि बाद में एमपीआरडीसी के एजीएम मुकेश बेले के लिखित आश्वासन पर जाम खोल दिया गया। इस दौरान राजेन्द्रग्राम के मुख्य बाजार में सन्नाटा पसरा रहा, सब्जी दुकानों के साथ व्यापारिक प्रतिष्ठानें बंद रही, सडक़ जाम से वाहनों की आवाजाही भी बंद रहे।
वर्सन:
हमने लिखित आश्वासन दिया है कि 15 दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा कराते हुए मार्ग को आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा। तेज गति से कार्य कराए जाने का निर्देश निर्माण एंजेंसी को दिया गया है।
मुकेश बेले, एजीएम एमपीआरडीसी शहडोल।
-----------
हम लगातार मॉनीटरिंग करते रहें हैं, और आगामी समय पर भी निर्माणाधीन स्थल का निरीक्षण करते रहेंगे, ताकि तय सीमा के अंदर कार्य पूर्ण हो सके। किरर घाट मार्ग बंद होने से हो रही परेशानियों को हम समझते है।
अभिषेक चौधरी, एसडीएम पुष्पराजगढ़।
---------------------------------------------
Protest in Rajendragram on slow pace of Kirarghat repair work, four ho
किररघाट मरम्मत कार्य की धीमी रफ्तार पर राजेन्द्रग्राम में विरोध प्रदर्शन, करौंदी तिराहे पर चार घंटे जाम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारCG-महाराष्ट्र सीमा पर चेकिंग में लगे पुलिस जवानों से मारपीट, कोरोना जांच पूछा तो गाली देते हुए वाहन सवार टूट पड़े कांस्टेबल परसरकार का बड़ा फैसला, नई नीति में आमजन व किसानों को टोल टैक्स से छूटछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 11 कोरोना मरीजों की मौत, दुर्ग में सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों की सांसें थमी, ज्यादातार वे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.