scriptई-टिकट दलाल के कब्जे से चौदह लाख से अधिक की कीमत के टिकट जब्त | Railway police seized E-ticket broker tickets worth fourteen lakh | Patrika News

ई-टिकट दलाल के कब्जे से चौदह लाख से अधिक की कीमत के टिकट जब्त

locationअनूपपुरPublished: Jun 05, 2019 06:40:39 pm

Submitted by:

amaresh singh

रेलवे सुरक्षा बल अनूपपुर और अंम्बिकापुर की संयुक्त टीम की कार्रवाई

Railway police seized E-ticket broker tickets worth fourteen lakh

ई-टिकट दलाल के कब्जे से चौदह लाख से अधिक की कीमत के टिकट जब्त

अनूपपुर। रेलवे टिकिट बनाने का गोरखधंधा जिले में जोरों से चल रहा है। रेलवे सुरक्षा बल टिकिट दलालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं लेकिन यह नाकाफी साबित हो रहा है। रेलवे सुरक्षा बल को अभियान चलाकर कार्रवाई करनी होगी तभी जाकर टिकिट के दलालों पर अंकुश लग सकेगा।

घर जाने से मना किया तो युवक ने पत्नी और ससुर की कर दी हत्या

निजी आईडी से बना रहे थे टिकट
आरआईसीटीसी की आड़ में निजी आईडी से टिकट बनाने के मामले में रेलवे सुरक्षा बल प्रभारी आरपी सिंह व बल सदस्य व अम्बिकापुर रेल सुरक्षा बल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए टिकट दलाल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 14 लाख से अधिक रूपए की टिकट जब्त करने की कार्रवाई की। बताया जाता है कि संयुक्त दल ने 3 जून को गांधी चौक निगम कॉम्पलेक्स अम्बिकापुर स्थित रामा एसोसिएट कम्प्यूटर रेल टिकट काउंटर पर कार्रवाई की, जहां संचालक रवि कुमार बुधिया से पूछताछ में बताया कि वह रेलवे ई-टिकट बनाने का कार्य करता है और आरआईसीटीसी का एजेंट आईडी की वैद्यता तीन साल पूर्व समाप्त हो जाने के बाद भी ग्राहको के लिए अपने निजी आईडी कार्ड से रेलवे ई-टिकट बनाकर बेचने का कार्य करता है। कम्प्यूटर चेक करने पर 13 नग निजी आईडी से कुल 106 नग टिकट जिसकी कीमत 154200 रूपए है बनाना सामने आया जिसका ट्रांजेक्शन वह अपने एसबीआई एकाउंट से करता था।

एक माह से पानी के लिए तरस रहे रहवासी, बंद हो चुके हैं पांचों पंप


नहीं दिखा सका दस्तावेज

निजी आईडी से बनाकर टिकट बेचने के सम्बंध में वैधानिक दस्तावेज या लायसेंस की मांग पर वह कुछ नहीं दिखा सका। जिसपर टीम ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए अम्बिकापुर रेलवे सुरक्षा बल कार्यालय ले आई। अधिकारियों के अनुसार उक्त 13 नग निजी आईडी से पिछले एक वर्ष में कुल 1054 रेल टिकट जिसकी कीमत 1425910 रूपए आंकी गई है।

भयावह होंगे प्रदूषण के परिणाम, महानगरों की तरह बढ़ रहा प्रदूषण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो