रेत का कर रहे थे अवैध परिवहन, वाहन जब्त

साथ में पढि़ए क्राइम की कई और खबरें

By: Akhilesh Shukla

Published: 24 May 2018, 06:04 PM IST

रेत का कर रहे थे अवैध परिवहन, वाहन जब्त

कोतमा- अवैध उत्खनन व परिवहन पर नकेल कसने हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस व विभागीय अमले द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई के बाद भी कारोबारी केवई नदी की घाट से रातो-रात रेत उत्खनन कर घाटो का अस्तित्व मिटाने में तुले हुए हैं। बुधवार की सुबह थाना प्रभारी कोतमा आर के मिश्रा को रेत के अवैध परिवहन की सूचना मिली थी।

सूचना पर एसआई संजय खाल्खो व टीम केरहा नाला के पास वाहन क्रमांक एमपी 18 एए 9929 चालक नानसांय एंव स्वामी मो. आशिक पिता मो. हमीद लहसुई को धर दबोचा। मौके पर वाहन में रॉयल्टी एवं टीपी जैसे कोई भी दस्तावेज मौजूद नहीं थे। पूंछताछ के दौरान पता चला कि रेत केवई नदी के चगेरी घाट से अवैध उत्खनन कर ले जाई जा रही थी। जिस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश
किया।

सुबह-सुबह हुई कार्यवाही को लेकर अन्य खनन कारोबारियों में पूरा दिन दहशत का माहौल बना रहा। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र के चंगेरी घाट, जमुडी घाट, इमली घाट, दारसागर घाट, पोडी-चोडी घाट मे शाम ढलते ही दर्जनो की संख्या मे टै्रक्टर रेत चोरी करने उतर जाते है। जहां से पूरी रात रेत चोरी का खेल चलता है। हाल मे ही पुलिस एंव खनिज विभाग के द्वारा एक दर्जन से ज्यादा वाहनो के खिलाफ कार्यवाही की जा चुकी है।

---------------

तीन साल से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार

भालूमाड़ा- जिले के भालू माड़ा थानान्तर्गत वर्ष 2014 में धारा 399, 402 आईपीसी 25 आम्र्स एक्ट के आरोपी सुधीर मिश्रा पिता रामनरेश मिश्रा उम्र 36 वर्ष जो कि फरार चल रहा था उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुखबिर से सूचना पर पुलिस ने स्थाई वारंटी सुधीर मिश्रा को उसके गृह ग्राम खड़ा रामपुर के हायर सेकेंडरी स्कूल के पास से गिरफ्तार किया है।

 

इसी मामले में एक अन्य आरोपी संजय उर्फ संजय तिवारी उम्र 44 वर्ष को भी रामपुर के सिद्ध बाबा के पास से 3 दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है। जिसे भी शीघ्र गिरफ्तार करने का दावा पुलिस कर रही है। थाना प्रभारी राकेश कुमार वैश्य के निर्देशन में स्थाई वारंटीयों की धरपकड़ तेजी से की जा रही है। उक्त आरोपियों को पकडऩे में एएसआई पुष्पराज सिंह, आरक्षक मनोज नामदेव, कपिल उइके, अजय तोमर का विशेष सहयोग रहा।

--------------------

खदान धसकने से महिला घायल

डिंडोरी- कोतवाली थाना अंतर्गत टिकरा पोड़ी में छुई खदान धसकने से चपेट में आई एक महिला घायल हो गई। जिसे डायल 100 की मदद से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जिसका उपचार जारी है। टिकरा पोड़ी निवासी भागवती पति धूप सिंह परस्ते 38 वर्ष बुधवार सुबह गांव की ही अन्य महिलाओं के साथ नजदीक की पहाड़ी में छुई लेने गई थी साथ में गई अन्य महिलाओं के साथ खुदाई कर रही थी। इसी दौरान खदान धसक गई और महिला उसके नीचे दब गई मौजूद महिलाओं ने मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला। महिला को घटना में चोटें आई जिसके बाद एक साथी महिला ने गांव में पहुंचकर इसकी जानकारी पर डायल 100 को दी गई। मौके पर पहुंचे डायल 100 वाहन में मौजूद कर्मचारियों ने महिला को लाकर अस्पताल में भर्ती कराया है ।

 

Akhilesh Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned