scriptअवैध रेत परिवहन करते पांच वाहन जब्त | Seized five vehicles transporting illegal sand | Patrika News

अवैध रेत परिवहन करते पांच वाहन जब्त

locationअनूपपुरPublished: Jun 06, 2018 05:30:19 pm

Submitted by:

shivmangal singh

प्रशासन और खनिज विभाग ने की संयुक्त कार्रवाई

Seized five vehicles transporting illegal sand

अवैध रेत परिवहन करते पांच वाहन जब्त

अनूपपुर. चचाई थानांतर्गत बकही ग्राम पंचायत में खनिजों के अवैध उत्खनन और परिवहन में अनूपपुर एसडीएम ने खनिज विभाग के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो अलग अलग स्थानों से 5 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की। इसमें एसडीएम अनूपपुर नदीमा शिरी द्वारा बकही ग्राम पंचायत के बटुरा के पास सोननदी से रेत का उत्खनन परिवहन कर रहे 3 वाहनों को जब्त किया। जिसमें चालक से परिवहन सम्बंधी कागजात की मांग पर चालकों द्वारा कोई भी कागजात नहीं पेश किए। जिसपर एसडीएम ने तीनों वाहनों को जब्त कर कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ा करवाया। वहीं 5 जून को खनिज विभाग निरीक्षक राहुल शांडिल्य व अनिल पाटले द्वारा मानपुर और चंदासनदी तट अमरकंटक मार्ग पर कार्रवाई करते हुए दो वाहनों जिसमें एक में रेत तथा दूसरा गिट्टी लोड वाहन को जब्त किया। जब्त किए गए वाहनों में सीजी 10जी 8843, एमपी 18जीए 4389, एमपी 18 जीए 4494, एमपी 18 जीए 0503 तथा एमपी18 जीए 1805 शामिल है। खजिन विभाग ने सभी वाहनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच प्रतिवेदन रिपोर्ट कलेक्टर न्यायालय में पेश कर दी है।
—————–
गरम चाय गिरने झुलसी मासूम
अनूपपुर. जिला अस्पताल में मंगलवार 5 जून की सुबह चाय से झुलसी 7 वर्षीय किशोरी चाहत डोमार पिता राजेश डोमार निवासी वार्ड क्रमांक 2 पटोराटोला को गम्भीर हालत में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि राजेश डोमार व उसकी पत्नी नगरपालिका अनूपपुर में सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत है। सुबह दोनों पति-पत्नी काम पर आए थे। इसी दौरान घर में मासूम के उपर गर्म चाय का बर्तन आ गिरा। जिसमें कमर और गर्दन के बीच का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया। फिलहाल मासूम का उपचार जारी है।
——————
किशोरी के अपहरण पर मामला दर्ज
कोतमा. थाना क्षेत्र के पिपारिया गांव निवासी 17 वर्षीय नाबालिग के अपहरण किए जाने के मामले में थाना कोतमा में 5 जून को मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्जकर जांच कर रही है। पुलिस को किए गए शिकायत के अनुसार 17 वर्षीय किशोरी 1 जून की शाम को अचानक बिना बताए कही चली गई।
——————–
दहेज लोभियों पर प्रकरण दर्ज
कोतमा. बिजुरी थाना अंतर्गत भवनिहा निवासी 22 वर्षीय महिला को पति एंव परिजन के द्वारा लगातार दहेज की मांग को लेकर प्रताडित किए जाने पर पुलिस ने धारा 498ए, 34 एंव 3-4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है। बताया जाता है कि महिला के विवाह के कुछ समय बाद आरोपी पति प्रदीप एंव सवित्री द्वारा दहेज की मांग पूरी ना कर पाने को लेकर आए दिन प्रताडऩा दी जाती रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो