scriptखेतों में गेहूं की बुवाई, पटवारी ने एप पर दर्ज करा दिया बंजर जमीन, नहीं हुआ पंजीयन | Sowing of wheat in fields, Patwari registered barren land on app, no r | Patrika News

खेतों में गेहूं की बुवाई, पटवारी ने एप पर दर्ज करा दिया बंजर जमीन, नहीं हुआ पंजीयन

locationअनूपपुरPublished: Feb 24, 2021 11:34:28 am

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

जनसुनवाई: रेलवे ने थमाया घर खाली करने का नोटिस, आवास की लगाई गुहार

Sowing of wheat in fields, Patwari registered barren land on app, no r

खेतों में गेहूं की बुवाई, पटवारी ने एप पर दर्ज करा दिया बंजर जमीन, नहीं हुआ पंजीयन

अनूपपुर। साहब! मैं जैतहरी जनपद ग्राम कांसा निवासी जगन्नाथ पांडेय हंू, मैंने अपने खेत में गेहूं का फसल बोया है। विभाग की ओर से गेहूं उपार्जन के लिए पंजीयन की सूचना जारी की गई है। जब मैं अपनी फसल के पंजीयन के लिए आदिम जाति सेवा सहकारी समिति अनूपपुर में पंजीयन कराना चाहा तो कम्प्यूटर ऑपरेटर ने मनाही कर दी है। पूछताछ में बताया कि आपका गिरदावरी एप में पटवारी द्वारा आपके जमीन को बंजर दर्ज किया गया है। लेकिन मेरी खेतों में गेहूं की फसल लहलहा रही है। ऑपरेटर मेरे फसल का पंजीयन नहीं कर रहा है, फसल की कटाई के बाद मेरा उपार्जन नहीं हो सकेगा। गिरदावरी में सुधार कर पंजीयन कराया जाए। जिसपर डिप्टी कलेक्टर विजय डहेरिया ने मामले की कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं मुन्नीबाई कोल पति स्व पंचूकोल निवासी वार्ड क्रमांक ३ जैतहरी रेलवे फाटक ने शिकायत करते हुए बताया कि वह और उसका परिवार पिछले ५० वर्षो से रेलवे क्वार्टर में रहता आ रहा है। लेकिन १८ फरवरी को हमें घर खाली करने का आदेश मिला है। हमारे पास रहने के लिए कोई दूसरी व्यवस्था नहीं है। घर खाली करने पर हम सडक़ पर आ जाएंगें। हमें अपने परिवार के लिए कोई आवासीय व्यवस्था मुहैया कराई जाए, हम गरीब परिवार मजदूरी कर अपना पेट भरते हैं।
मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में लगभग ३२ आवेदकों ने अपनी समस्या, अपर कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर और एसडीएम को सुनाई। जिसपर अधिकारियों ने विभाग प्रमुखों से समस्याओं का निराकरण कर आवदेकों को जानकारी देने के निर्देश दिए हैं।
————————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो