scriptसांख्यिकी विभाग की अत्याधुनिक लैब का हुआ उद्घाटन, छात्रों ने शिक्षकों का किया सम्मान | State Department's state-of-the-art lab inaugurated, students honored | Patrika News

सांख्यिकी विभाग की अत्याधुनिक लैब का हुआ उद्घाटन, छात्रों ने शिक्षकों का किया सम्मान

locationअनूपपुरPublished: Sep 06, 2019 04:45:29 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

शिक्षक दिवस पर आईजीएनटीयू में ट्राइबल स्कूल के छात्रों ने दी प्रस्तुतियां

State Department's state-of-the-art lab inaugurated, students honored

सांख्यिकी विभाग की अत्याधुनिक लैब का हुआ उद्घाटन, छात्रों ने शिक्षकों का किया सम्मान

अनूपपुर। शिक्षक दिवस के अवसर पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में ५ सितम्बर को विभिन्न स्कूलों और विभागों में कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षकों को छात्रों का भविष्य बनाने वाला शिल्पी बताया गया। इस अवसर पर छात्रों ने अपने शिक्षकों का सम्मान कर सदैव उनके मार्गदर्शन की कामना की। इस अवसर पर कुलपति प्रो. टीवी कटटीमनी ने सांख्यिकी विभाग की कंप्यूटर लैब का उद्घाटन कर छात्रों को अत्याधुनिक कंप्यूटर लैब भेंट की। शिक्षा संकाय, विज्ञान संकाय, पत्रकारिता, समाज कार्य, प्रबंधन सहित सभी विभागों में छात्रों ने कई कार्यक्रम आयोजित किए। छात्रों ने विश्वविद्यालय के शिक्षकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए शैक्षणिक कार्यों के साथ उनके करियर निर्माण में दिए जा रहे सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रमों में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के भारतीय शिक्षा में दिए गए योगदान को भी रेखांकित किया गया। प्रो. कटटीमनी ने सांख्यिकी विभाग की कंप्यूटर लैब का उद्घाटन करते हुए छात्रों से इसका पूरा लाभ उठाने का आह्वान किया। उनका कहना था कि विश्वविद्यालय के शिक्षक छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्पित हैं। विभागाध्यक्ष प्रो. दिलीप डे, डीन (छात्र कल्याण) प्रो. भूमिनाथ त्रिपाठी, कुलसचिव पी सिलुवैनाथन, डॉ. संजीव बख्शी, डॉ. ज्योति थानवी, डॉ. एस बालास्वामी, सहायक कुलसचिव गिरजेश कुमार सहित बड़ी संख्या में शिक्षक और छात्र उपस्थित थे। प्रो. कटटीमनी ने सहायक कुलसचिव गिरजेश कुमार द्वारा विभिन्न विभागों के विकास में दिए जा रहे अहम योगदान को भी प्रशंसनीय बताया।
विश्वविद्यालय स्थित ट्राइबल मॉडल स्कूल में आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में प्रो. कटटीमनी ने आदिवासी बच्चों को शिक्षण कार्य में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उनका कहना था कि स्कूल को देश में अनूठे स्कूल के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य है, जिसे पूरा करने में शिक्षकों का अहम योगदान होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो