पुलिस अधीक्षक ने बस-ट्रक ऑपरेटरों की बुलाई बैठक, सुरक्षित वाहन संचालन की दी हिदायत

पावर प्लांट प्रबंधकों को किया शामिल, ओवरलोड वाहनों पर रोक के दिए निर्देश

By: Rajan Kumar Gupta

Published: 26 Feb 2021, 11:25 AM IST

अनूपपुर। सीधी जिले में हुए बस हादसे के लम्बे समय बाद अनूपपुर पुलिस अधीक्षक मांगीलाल सोलंकी ने २५ फरवरी को बस-ट्रक सहित अन्य मालवाहक संचालकों की बैठक बुलाई। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित हुई बैठक में जैतहरी पावर प्लांट के प्रबंधको को भी शामिल किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट शब्दों में वाहन संचालकों को अपनी वाहन प्रावधानो के अनुसार संचालित करने के निर्देश दिए। साथ ही सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर वे नियमों का पालन नहीं करते है तो पुलिस अमला सडक़ों पर उतरेगी और फिर कार्रवाई करते हुए चालक के लायसेंस निरस्त करने की कार्रवाई करेगी। वहीं आरटीओ से वाहन की परमिट भी समाप्ति की कार्रवाई हो सकेगी। जबकि पावर प्लांट अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए कैप्सूल वाहनों से होने वाले ओवरलोड राखड़ पर रोक के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने कहा अगर वे कैप्सूल वाहनों या ट्रकों से राखड़ का ओवरलोड करते हैं तो वाहनों को गेट से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा और वीडियोग्राफी कराते हुए कार्रवाई की जाएगी। जिसकी जिम्मेदारी प्रबंधक की होगी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन ने बताया कि इसके लिए यातायात प्रभारी सूबेदार वीरेन्द्र कुमरे को भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। मीटिंग में पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी वाहन संचालकों को समझाईस दिया गया है कि ओवर लोडेड वाहन न चलाए, वाहन के सुरक्षा मानक पूर्ण हो, वाहन के दस्तावेज पूर्ण हो, चालक का मानसिक स्थिति ठीक हो, वाहन चालक वाहन चलाते समय शराब का सेवन न करें, वाहन चलाते समय मोबाईल का उपयोग न करे। अगर किसी वाहन मालिक या चालकों द्वारा समझाईस के उपरांत इन बातों का ध्यान नहीं रखा जाता है, तो उसके विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जिस पर प्रतिनिधियों ने आश्वस्त किया गया है कि नियमों का पालन करेंगे। बैठक का मुख्य उद्देश्य मालवाहक वाहन, ओवर लोडिंग एवं बस चालकों के द्वारा किसी प्रकार की जन-धन की हानि की स्थिति निर्मित न हो रहा।
वर्सन:
हमने सभी को सख्त हिदायत दी है, साथ ही यातायात प्रभारी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। शराब जांच के लिए अलाइजर मशीन के उपयोग के भी निर्देश दिए गए हैं।
मांगीलाल सोलंकी, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।
-----------------------------------------------

Show More
Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned