scriptThe government has also approved the land and budget amount for the co | शासन ने कॉलेज भवन के लिए जमीन और बजट राशि भी कर दी स्वीकृत, भूमिपूजन के फेर में रूका निर्माण | Patrika News

शासन ने कॉलेज भवन के लिए जमीन और बजट राशि भी कर दी स्वीकृत, भूमिपूजन के फेर में रूका निर्माण

स्कूल भवन के तीन कमरों में 5 वर्षो से संचालित महाविद्यालय

अनूपपुर

Published: March 04, 2022 10:22:52 pm

अनूपपुर। शासकीय महाविद्यालय राजनगर के लिए भवन निर्माण की राशि शासन द्वारा स्वीकृत किए जाने के बावजूद अब तक भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है। जिसके कारण पिछले 5 वर्ष से स्कूल भवन के तीन कमरों में महाविद्यालय का संचालन किया जा रहा है, जहां पर ना तो बैठने के लिए समुचित स्थान हैं और ना ही कार्यालय तथा पदस्थ अध्यापकों के बैठने की व्यवस्था। बताया जाता है कि राजनगर में वर्ष 2017 से शासकीय महाविद्यालय का संचालन स्कूल भवन के तीन कमरों में किया जा रहा है। 5 वर्ष बीतने पर शासन द्वारा भवन निर्माण के लिए 4 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत करते हुए पीआईयू विभाग को इसके निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी है। लेकिन आश्चर्य यहां सीएम की घोषणा में संचालित होने वाली कॉलेज भवन के निर्माण में विभाग को दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। जिसके कारण यहां कॉलेज में पढऩे वाले विद्यार्थियों सहित अध्याकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ हा है। विदित हो कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वर्ष २०१७ में बिजुरी नगर क्षेत्र के दौरे के दौरान स्थानीय राजनगर वासियों द्वारा कॉलेजी छात्रों की परेशानी को सांझा करते हुए उनकी मांग पर शासकीय कॉलेज संचालित किए जाने की घोषणा की थी। लेकिन आश्चर्य पिछले पांच साल से न तो भवन का निर्माण हो सका और ना ही कॉलेजी छात्र-छात्राओं केा बेहतर सुविधा का लाभ मिल सका है।
बॉक्स: भूमि आवंटन के साथ ही राशि भी स्वीकृत फिर भी निर्माण में देरी
प्रशासन द्वारा राजनगर शासकीय महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए ग्राम भलमुड़ी में 10 हेक्टेयर भूमि आवंटित की गई है। इसके साथ ही प्रशासकीय स्वीकृति एवं भवन निर्माण के लिए बजट भी दिया जा चुका है । इसके बावजूद निर्माण एजेंसी सहित महाविद्यालय प्रबंधन शिलान्यास के लिए राजनीतिक अधिकारी का समय मांगने के प्रयास में जुटा हुआ है।
बॉक्स: छात्र-छात्राओं को हो रही है परेशानी
्रवर्तमान में राजनगर शासकीय महाविद्यालय में कला संकाय संचालित है, जिसके अंतर्गत प्रथम द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में लगभग 200 से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। जबकि यहां पर महाविद्यालय के लिए मात्र तीन कमरे हैं। जिस वजह से सभी छात्र छात्राओं के बैठने तक की जगह महाविद्यालय में नहीं है। जिन्हें प्रतिदिन इस परेशानी का सामना करना पड़ता है।
वर्सन:
महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए बजट एवं भूमि आवंटित हो गया है । शिलान्यास के बाद भवन निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा ।
ममता पारस, प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय राजनगर।
---------------------------------------------------
The government has also approved the land and budget amount for the co
शासन ने कॉलेज भवन के लिए जमीन और बजट राशि भी कर दी स्वीकृत, भूमिपूजन के फेर में रूका निर्माण

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.