script

सड़क पर शव रखकर परिजनों ने जताया विरोध, मांगा मुआवजा

locationअनूपपुरPublished: Dec 10, 2017 04:58:27 pm

Submitted by:

Shahdol online

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से हुई थी मजदूर की मौत

The protesters protested by placing bodies on the road demand compensa

The protesters protested by placing bodies on the road demand compensa

वेंकटनगर. खेतों में कम उंचाई पर गुजर रही उच्च क्षमता वाली ३३ केवी बिजली के करंट के सम्पर्क में आने से से शुक्रवार ८ दिसम्बर की दोपहर वार्ड क्रमांक १५ वेंकटनगर निवासी शिव कुमार चौधरी की हुई मौत से नाराज परिजनों ने शनिवार की सुबह ७ बजे शव अनूपपुर-वेंकटनगर मार्ग पर रखकर मुआवजा तथा बिजली विभाग पर कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। जिसकी सूचना पर वेंकटनगर सहित जैतहरी पुलिस अमले ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन बिना कार्रवाई और मुआवजे की मांग पूरा किए उठने से इंकार कर दिया।
शव हटाने की घंटाभर चली नोंक-झोंक से दोनों दिशाओं की ओर से आवाजाही करने वाली वाहनों की लम्बी कतार लग गई। पुलिस द्वारा पुन: समझाने पर परिजनों ने शव को सड़क किनारे रखकर विरोध प्रदर्शन जारी रखा। इस दौरान मुआवजा के लिए किसी समक्ष अधिकारी के मौके पर नहीं पहुंचने पर पुलिस ने परिजनों को समझाते दोषी के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजा प्रदान का आश्वासन देते हुए दोपहर १२ बजे विरोध प्रदर्शन शांत कराया और शव का अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को घर भेजा। बताया जाता है कि सुबह जैतहरी तहसीलदार को मुआवजा के लिए बुलाया गया था। लेकिन चंद समय आने की बात कह चार घंटे तक नहीं पहुंचे। जिसके उपरांत पुलिस ने पहल करते हुए परिजनों को समझाया बुझाया। पुलिस चौकी वेंकटनगर एस शुक्ला के अनुसार घटना में मृतक के परिजनों को २० हजार आर्थिक सहायता के साथ उपसरपंच द्वारा ग्राम पंचायत में ३०-४० डिसमिल शासकीय जमीन उपलब्ध कराते हुए पीएम आवास योजना के तहत भवन निर्माण की व्यवस्था कराई जाएगी।
वहीं पटवारी और कानूनगों ने मौके स्थल का निरीक्षण कर जांच रिपोर्ट समक्ष अधिकारी को सौंपेंगे। विदित हो कि खेत में काम करने के दौरान १० फीट लम्बी पाईप को पम्प हाउस में रखने के दौरान उपर से कम उंचाई पर गुजरी ३३ केवी की तार से लोहे की पाईप छू गई थी। जिसके सम्पर्क में आते ही शिव कुमार चौधरी पिता बुटहा चौधरी की मौके पर मौत हो गई थी। जिसमें पीएम उपरांत परिजनों ने लापरवाह विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शनिवार की सुबह वेंकटनगर-अनूपपुर मार्ग पर शव रखकर ***** जाम कर दिया।
इनका कहना है
ग्राम पंचायत के उपसरपंच से सीईओ की हुई बातचीत के उपरांत परिजन शासकीय जमीन और पीएम आवास योजना से लाभांवित होंगे साथ ही तत्काल आर्थिक रूप में २० हजार रूपए की व्यवस्था भी कराई जाएगी। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
एसके शुक्ला, चौकी प्रभारी, वेंकटनगर।
—————————————————————
इधर बाइक दुर्घटना में दो और घायलों की मौत
भालूमाड़ा. कोतमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से अनूपपुर जिला अस्पताल और बिलासपुर रेफर हुए दोनों घायलों ने ८ दिसम्बर की रात दम तोड़ दिया। अनूपपुर जिला अस्पताल में भर्ती हुए ५० वर्षीय अनमोल तिवारी की भर्ती के चंद समय बाद ही सांसे उखड़ गई। जबकि बिलासपुर जाने के दौरान प्रेमनाराण मिश्रा ने रतनपुर गांव के पास दम तोड़ दिया। इस प्रकार अनूपपुर-मनेन्द्रगढ राष्ट्रीय राजमार्ग-43 पर शुक्रवार ८ दिसम्बर की दोपहर बदरा वनडिपो तिराहा के पास जीप और बाइक की आमने सामने की टक्कर में बाइक सवार तीन युवकों ३८ वर्षीय हेतराम उर्फ बुग्गा यादव, ५० वर्षीय अनमोल तिवारी तथा प्रेमनारायण मिश्रा भालूमाड़ा निवासी की मौत हो गई। बताया जाता है कि अनमोल तिवारी की सड़क दुर्घटना में दुखद मौत पर पसान नगरपालिका में शोक सभा आयोजित कर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए 2 मिनट का मौन रखा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो