scriptThere is no electricity facility in the sub-health center built here f | यहां 34 लाख रूपए से बनी उप स्वास्थ्य केन्द्र में नहीं बिजली की सुविधा, सात साल से लगा है ताला | Patrika News

यहां 34 लाख रूपए से बनी उप स्वास्थ्य केन्द्र में नहीं बिजली की सुविधा, सात साल से लगा है ताला

आंगनबाड़ी केन्द्र में संचालित हो रही स्वास्थ्य सेवाएं

अनूपपुर

Published: May 04, 2022 09:21:14 pm

अनूपपुर। जैतहरी जनपद पंचायत के ग्राम छूलकारी में ३४ लाख रुपए की लागत से बनाया गया उप स्वास्थ्य केन्द्र अनुपयोगी रूप में बेकार पड़ा है। यहां पिछले सात साल से मरीजों को स्वास्थ्य लाभ नहीं प्रदाय किया गया है। जिसके कारण बंद कमरे अब उपयोग के अभाव में धीरे-धीरे जर्जरता का स्वरूप लेने लगा है। बताया जाता है कि इस लाखों की नवीन भवन में बिजली कनेक्शन का अभाव है, जिसके कारण यहां संचालित होने वाली स्वास्थ्य सुविधाएं पास के आंगनबाड़ी केन्द्र में मुहैया कराई जा रही है। आलम यह है कि नवनिर्मित भवन को लोगों ने अपना निशाना बनाना भी शुरू कर दिया है, जहां खिडक़ी तथा दरवाजे तोडक़र ले गए हैं। इसके बाद भी स्वास्थ्य प्रबंधन एवं प्रशासन इस पर कोई संज्ञान नहीं ले रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों को प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा मुहैया हो लगभग 7 वर्ष पूर्व उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण 34 लाख रुपए की लागत से स्थानीय ठेकेदार ने किया था। लेकिन बनने के बाद यह भवन बंद है, अब तक कार्यालय संचालित नहीं हो पाया है।
बॉक्स: बिजली के अभाव में आंगनबाड़ी केन्द्र में कार्य की मजबूरी
उप स्वास्थ्य केन्द्र के लिए कार्यरत एएनएम रामकली मौर्य ने बताया कि भवन में अब तक विद्युत सुविधा का विस्तार नहीं हो पाया है। जिस वजह से मजबूरी में आंगनबाड़ी भवन में बैठकर उन्हें कार्य करना पड़ता है। कई बार अधिकारियों के आगमन पर इसकी जानकारी दी गई, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। अब भवन के आसपास जंगल झाड़ भी उग आए हैं।
बॉक्स: खिडक़ी दरवाजे टूटे, बोर भी हुआ क्षतिग्रस्त
उपयोग नहीं होने के कारण आसामाजिक तत्वों ने नवनिर्मित इस उप स्वास्थ्य केंद्र भवन को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। भवन के अंदर बने शौचालय का दरवाजा एवं खिडक़ी को तोड़ क्षतिग्रस्त कर दिया है। इसके अलावा अन्य सामग्रियां भी चोरी होने लगी है।
--------------------------------------------------
There is no electricity facility in the sub-health center built here f
यहां 34 लाख रूपए से बनी उप स्वास्थ्य केन्द्र में नहीं बिजली की सुविधा, सात साल से लगा है ताला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.