scriptThree years have passed in waiting for road construction, 5.90 lakh ro | सड़क निर्माण के इंतजार में बीत गए तीन साल, 5.90 लाख की सडक़ अब तक अधूरा | Patrika News

सड़क निर्माण के इंतजार में बीत गए तीन साल, 5.90 लाख की सडक़ अब तक अधूरा

207 मीटर स्वीकृत कार्य में मात्र 60 मीटर लम्बी सडक़ का निर्माण, मंत्री और सीईओ से शिकायत बाद भी नहीं कार्रवाई

अनूपपुर

Published: January 10, 2022 10:56:21 pm

अनूपपुर। अनूपपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत पडौर में ग्रामीणों की आंखों अपने गांव में पीसीसी सडक़ के कार्य पूर्ण होने की आस में पथरा गई है। गांव के लिए स्वीकृत सडक़ के तीन साल गुजर गए हैं, लेकिन यह सडक़ आज भी आधी-अधूरी हालत में पड़ी है। जिसके कार्य पूर्ण के लिए न पंचायत और ना ही प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई की जा रही है। बताया जाता है कि ग्राम पंचायत पड़ौर में पंचायत द्वारा 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी पीसीसी सडक़ का कार्य पूर्ण नहीं किया गया है। जिसे लेकर ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत पडौर के वार्ड क्रमांक 3 में 5 लाख 90 हजार की लागत से कमलेश सिंह के घर से राम सिंह के घर की ओर वर्ष 2019 में पीसीसी सडक़ स्वीकृत किया गया था। जिसे पूर्ण कराए जाने के लिए ग्रामीण पंचायत जनपद पंचायत, एवं खाद्य मंत्री के पास शिकायत कर चुके हैं। लेकिन अब तक कार्य को पूर्ण नहीं कराया जा सका है। इसमें आवंटित राशि आधे से ज्यादा आहरित भी कर ली गई है।
बॉक्स: २०७ मीटर की स्वीकृति में मात्र ६० मीटर का निर्माण
बताया जाता है कि पंचायत के वार्ड क्रमांक 3 में कमलेश सिंह के घर से राम सिंह के घर की ओर जाने वाली पीसीसी सडक़ 207 मीटर स्वीकृत हुआ था। लेकिन पंचायत द्वारा अबतक मात्र 60 मीटर सडक़ का निर्माण कार्य कराया गया है। शेष अधूरा छोड़ दिया गया है। इस सडक़ के अब 3 वर्ष बीत चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत द्वारा अधूरे निर्माण के दौरान ही आवंटित ५.९० लाख की राशि में 4 लाख 4 हजार रुपए की निकासी कर ली है। ग्रामीण जनप्रतिनिधि, जनपद कार्यालय सहित हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कर सडक़ का कार्य पूर्ण कराए जाने की मांग कर रहे है।
वर्सन:
पीसीसी सडक़ पूर्ण कराए जाने के लिए वर्ष 2020 से कहा जा रहा है, लेकिन पंचायत ध्यान नहीं दे रही। सीएम हेल्पलाइन सहित जनपद कार्यालय में भी शिकायत दे चुके है। मंत्री के भी संज्ञान में है।
पुरुषोत्तम सिंह स्थानीय निवासी ग्राम पंचायत पडौर
------
ग्रामीणों द्वारा ही निर्माण के दौरान पीसीसी सडक़ का निर्माण कार्य रोक दिया गया था। ग्रामीणों का कहना था कि घटिया निर्माण कार्य हो रहा है। जबकि सडक़ बनने के दौरान अब तक टूटी नहीं है।
उमाकांत सिंह, प्रधान, ग्राम पंचायत पडौर
--------------------------------------
Three years have passed in waiting for road construction, 5.90 lakh ro
सड़क निर्माण के इंतजार में बीत गए तीन साल, 5.90 लाख की सडक़ अब तक अधूरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजसुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.