scriptमुम्बई से लौटे दो व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव, हुआ आइसोलेटेड | Two persons returned from Mumbai, corona positive, isolated | Patrika News

मुम्बई से लौटे दो व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव, हुआ आइसोलेटेड

locationअनूपपुरPublished: May 29, 2020 12:10:29 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

अनूपपुर ज़िले में अब तक कुल 5 पॉज़िटिव प्रकरण, आगमन से ही संस्थागत क्वॉरंटीन

Two persons returned from Mumbai, corona positive, isolated

मुम्बई से लौटे दो व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव, हुआ आइसोलेटेड

अनूपपुर। मुंबई से अनूपपुर वापस लौटे 2 व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनो व्यक्तियों के सैम्पल 27 मई को टेस्ट जे लिए ICMR-NIRTH जबलपुर भेजे गए थे। ICMR-NIRTH जबलपुर से 28 मई देर रात प्राप्त रिपोर्ट में 2 व्यक्ति पॉज़िटिव प्राप्त हुए हैं। सिविल सर्जन डॉ एससी राय ने बताया कि दोनो ही व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें कोई भी लक्षण परिलक्षित नहीं हैं। दोनो ही व्यक्तियों (दोनो पुरूष) की जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव प्राप्त होते ही उन्हें रात में ही ज़िला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ़्ट कर दिया गया है एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार उपचार किया जा रहा है।
कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि दोनो ही व्यक्ति आगमन के साथ ही संस्थागत क्वॉरंटीन सेंटर दमहेड़ी में रखे गए थे। अनूपपुर ज़िले में स्थानीय निवासियों से उनका कोई सम्पर्क नही रहा है। दोनो व्यक्तियों के कांटैक्ट हिस्ट्री की प्रारम्भिक जांच अनुसार वे ट्रेन के माध्यम से मुंबई से जबलपुर आए एवं वहाँ से बस सेवा के माध्यम से डिंडोरी होते हुए अनूपपुर आए हैं। दोनो व्यक्तियों के प्रारम्भिक सम्पर्क की जानकारी सम्बंधित ज़िलों को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजी जा रही है। कलेक्टर ने बताया क्वॉरंटीन सेंटर दमहेड़ी एवं उसके 200 मीटर के इलाक़े को कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं। दोनो व्यक्तियों के साथ अनूपपुर में आए अन्य व्यक्ति जो अभी संस्थागत क्वॉरंटीन में हैं, उनके सैम्पल भी जांच के लिए भेज जा रहे हैं।
कलेक्टर ने आम जनो से अपील की है कि घबरायें नहीं, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देशों का अनुपालन करें एवं सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। इसके साथ ही सभी नागरिकों से आरोग्य सेतु ऐप के प्रयोग करने की अपील की है ताकि सभी नागरिको को सतर्क एवं सजग रहने में आरोग्य सेतु ऐप का भी सहयोग प्राप्त हो सके।
इस प्रकार अनूपपुर ज़िले में अब तक कुल 5 पॉज़िटिव प्रकरण प्राप्त हो चुके हैं, जिनमें से 3 व्यक्ति स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में कोरोना पॉज़िटिव ऐक्टिव प्रकरण की संख्या 2 है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो