जिले के लिए निर्धारित 19 हजार के लक्ष्य में 18 हजार बेेनेफेशनरी का टीकाकरण

दर्जनभर बूथों पर रात तक टीकाकरण का कार्य जारी, कलेक्टर सहित विभिन्न अधिकारियों ने महाभियान में जागरूकता का सम्भाला मोर्चा

By: Rajan Kumar Gupta

Updated: 18 Sep 2021, 01:08 PM IST

अनूपपुर। जिले में कोरोना महामारी के बीच लोगों की जीवन सुरक्षा कोविड १९ की प्रथम डोज व द्वितीय डोज ेके लिए चलाए गए विशेष अभियान में १७ सितम्बर को १२१ बूथों पर आयोजित वैक्सीनेशन में १८३२७ बेनेफेनशरी को टीका लगाया जा चुका है। जबकि दर्जनभर बूथों पर रात तक टीकाकरण का कार्य जारी है। सम्भावना है कि राज्य सरकार द्वारा पुन: निर्धारित किए गए १९ हजार के लक्ष्य में जिला स्तरीय स्वास्थ्य टीम लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा कर लेगा। स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों ने बताया कि इस सम्बंध में समुचित डाटा देर रात तक उपलब्ध हो सकेगी। विदित हो कि पूर्व में शासन ने २४ हजार का लक्ष्य निर्धारित करते हुए २५१०० डोज उपलब्ध कराने के दिशा-निर्देश दिए थे। लेकिन १७ सितम्बर को राज्य सरकार द्वारा पुन: लक्ष्य में संशोधन करते हुए १९ हजार का लक्ष्य तय कर दिया। टीकाकरण के महाभियान में दोपहर बाद बारिश के कारण बाधा आई। दोपहर से शाम तक तेज बारिश के कारण कुछ स्थानों पर बेनेफेनरी समय पर नहीं पहुंच सके। फिलहाल जिले में एक बार फिर शत प्रतिशता के लक्ष्य में टीकाकरण अभियान सफल होता नजर आ रहा है।
बॉक्स: कलेक्टर सहित विभाग प्रमुखों ने जागरूकता की सम्भाली कमान
टीकाकरण महाभियान को सफल बनाने कलेक्टर सोनिया मीणा सहित विभिन्न विभाग प्रमुखों ने शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण अंचलों में भ्रमण कर मोबाइल टीम के साथ टीकाकरण अभियान को चलाते हुए लोगों को नजदीकि बूथों पर भी पहुंचकर टीका लगाने जागरूक किया। कलेक्टर ने अनूपपुर, जैतहरी के दो दर्जन से अधिक बूथों पर निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया और बेनेफेशरी को प्रोत्साहित किया। वहीं अन्य अधिकारियों ने भी महाअभियान के बनाए गए विभिन्न केन्द्रों का निरीक्षण कर लिया टीकाकरण में अहम भूमिका निभाई।
---------------------------------------------

Show More
Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned