scriptकुलपति ने सुरक्षा व्यवस्था, हॉस्टल की स्थिति और छात्राओं के हितों से जुड़े बिंदुओं पर की समीक्षा | Vice Chancellor reviews security points, hostel status and girl studen | Patrika News

कुलपति ने सुरक्षा व्यवस्था, हॉस्टल की स्थिति और छात्राओं के हितों से जुड़े बिंदुओं पर की समीक्षा

locationअनूपपुरPublished: Dec 12, 2019 08:24:12 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

विश्वविद्यालय की विभिन्न समितियों के पदाधिकारियों से की चर्चा

Vice Chancellor reviews security points, hostel status and girl studen

कुलपति ने सुरक्षा व्यवस्था, हॉस्टल की स्थिति और छात्राओं के हितों से जुड़े बिंदुओं पर की समीक्षा

अनूपपुर। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक के कुलपति प्रो. प्रकाश मणि त्रिपाठी ने पदभार ग्रहण उपरांत ११ दिसम्बर को पहली बार विश्वविद्यालय की विभिन्न समितियों के समन्वयकों एवं सदस्यों से संवाद कर समितियों के कार्यो की समीक्षा की। प्रॉक्टोरियल बोर्ड, स्पर्श कमेटी, महिला प्रकोष्ठ, आईक्यूएसी सेल के साथ ही हॉस्टल वार्डन से विश्वविद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था, विद्यार्थियों के हॉस्टल की स्थिति और छात्राओं के हितों से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर समीक्षा की। प्रोक्टर प्रो. शैलेन्द्र सिंह भदौरिया, आईक्यूएसी सेल के अध्यक्ष प्रो. एसआर पाढ़ी महिला प्रकोष्ठ की समन्वयक डॉ. पूनम शर्मा, चीफ वार्डन डॉ. तरूण ठाकुर ने उन्हें समितियों के कार्यो के विषय में बताया। इसी के साथ वे अनुसूचित जाति एवं जनजाति, छात्रसंघ एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधि मंडल से मिले और उन से छात्र हितों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर संवाद किया।
बॉक्स: मॉडल ट्राइबल स्कूल में कुलपति का हुआ स्वागत
परिसर में स्थित मॉडल ट्राइबल स्कूल में कुलपति के पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन ने उनकी धर्मपत्नी शीला त्रिपाठी सहित कुलपति का स्वागत किया। कुलपति ने प्रार्थना सभा में उपस्थित होकर मॉडल ट्राइबल स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों के साथ प्रार्थना की। कुलपति ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आर्शीवचन प्रदान किए। उन्होंने कहा कि मैं इस विद्यालय को राष्ट्रीय स्तर पर मानक विद्यालय बनाने और आदिवासियों के विकास के लिए कटिबद्ध हूं। स्कूल उत्थान के लिए हर संभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो