scriptVideo Story- यहां आजादी का अमृत महोत्सव में पत्रिका मैराथन में स्कूली बच्चों ने लगाई दौड़, दिया देश प्रेम का संदेश | Video Story- Here the school children run in the patrika marathon in | Patrika News

Video Story- यहां आजादी का अमृत महोत्सव में पत्रिका मैराथन में स्कूली बच्चों ने लगाई दौड़, दिया देश प्रेम का संदेश

locationअनूपपुरPublished: Aug 09, 2022 02:03:51 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

रन फॉर नेशन: छात्राओं ने रंगोली प्रतियोगिता में लिया हिस्सा, कला दिखाया हुनर

Video Story- Here the school children run in the patrika marathon in

Video Story- यहां आजादी का अमृत महोत्सव में पत्रिका मैराथन में स्कूली बच्चों ने लगाई दौड़, दिया देश प्रेम का संदेश

अनूपपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत देश की आजादी को 75 वर्ष पूर्ण होने पर पत्रिका की ओर से बिजुरी नगर के संत जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल में मैराथन दौड़ एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया। इस मौके पर छात्राओं के लिए विशेष रंगोली कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने बहुरंगी रंगों में विभिन्न आकृतियों की रंगोली सजाई। ८ अगस्त की सुबह संत जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल बिजुरी के कक्षा 9 से 12वीं के छात्रों ने पत्रिका की ओर से आयोजित मैराथन दौड़ प्रतियोगिता में उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया। जहां स्कूली छात्रों ने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर मैराथन दौड़ा। दौड़ के दौरान छात्रों ने भारत माता की जयघोष करते हुए आगे बढ़े और विद्यालय परिसर के खेल मैदान से लेकर नगर की सडक़ों पर दौड़ लगाई।
मेहंदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखाया हुनर
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत संत जोसेफ हाई सेकेंडरी स्कूल की कक्षा 8 से 10 के छात्राओं के लिए मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय परिसर में किया गया। जिसमें लगभग 70 छात्राओं ने सहभागिता निभाते हुए इस प्रतियोगिता में मेहंदी कौशल का प्रदर्शन किया। पत्रिका की ओर से आयोजित मैराथन प्रतियोगिता प्रारंभ होने से पूर्व विद्यालय के प्राचार्य टॉमी थॉमस ने छात्रों को आजादी के महत्व को बताते शहीदों के प्रति नमन किया। साथ ही कहा कि आज जिस आजाद भारत में हम सांसे ले रहे हैं वह लाखों शहीदों के संघर्ष का परिणाम है। जिन्होंने अपने देश की खातिर स्वतंत्रता प्राप्ति में अपनी जान की बाजी लगाने में भी पीछे नहीं हटे। आज हम स्वतंत्र है,गणतंत्र है। हमारा अपना संविधान है। हमारी अपनी धरा और आसमान है।
————————————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो