scriptमत प्रतिशत मोबाइल एप से हर दो घंटे में उपलब्ध होगी मतदान प्रतिशत की जानकारी | Vote percentage will be available every two hours from mobile app info | Patrika News

मत प्रतिशत मोबाइल एप से हर दो घंटे में उपलब्ध होगी मतदान प्रतिशत की जानकारी

locationअनूपपुरPublished: Apr 26, 2019 12:11:45 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

सेक्टर की मिसिंग इंट्री यदि कोई हो तो एआरओ डीईओ स्तर से की जा सकेगी

Vote percentage will be available every two hours from mobile app info

मत प्रतिशत मोबाइल एप से हर दो घंटे में उपलब्ध होगी मतदान प्रतिशत की जानकारी

अनूपपुर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को कलेक्ट्रैट सभागार में सेक्टर अधिकारियों को मतदान प्रतिशत ऐप का प्रशिक्षण दिया गया। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी बाबूलाल कोचले न मतदान के प्रतिशत की गणना की प्रवृष्टि के लिए मत प्रतिशत मोबाइल एप के उपयोग के संबंध में निर्देश जारी किए। उनके अनुसार मतदान दिवस के दिन एंट्री केवल सेक्टर अधिकारी या एआरओ, डीईओ द्वारा की जाएगी। पीठासीन अधिकारी या मतदान अधिकारी द्वारा यह इंट्री नहीं की जाएगी। प्रथम इंट्री 9 बजे इसके बाद प्रत्येक दो घंटे में 11, 1, 3 , 5 , 6 बजे मतदान समाप्ति के बाद अंतिम इंट्री की जाएगी। सेक्टर अधिकारी जो जानकारी मत प्रतिशत मोबाइल एप पर इंट्री करेंगे, वही जानकारी भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित न्यू सुविधा एडमिन मोबाइल एप के माध्यम से एआरओ पीसी के द्वारा इंट्री की जाएगी। मतदान समाप्ति पर मतदाता सूची में चिन्हित दिव्यांग मतदाताओं पीडब्ल्यूडी वोटर्स में से कुल कितने मतदाताओ ने मतदान किया है यह जानकारी भी मत एप के माध्यम से भेजी जाएगी। मतदान की जानकारी प्रत्येक दो घंटे में बढते क्रम में दर्ज कराई जाएगी। अर्थात यदि 9 बजे तक100 मतदाताओ ने मतदान किया है तो संख्या 100 दर्ज होगी। यह संख्या पुरूष एवं महिला मतदाताओ की अलग अलग दर्ज की जाएगीं। मतदान समाप्ति बाद महिला पुरूष एवं थर्ड जेण्डर मतदाता की जानकारी भी दर्ज की जाएगी।
बॉक्स: मिसिंग इंट्री एआरओ डीईओ स्तर पर होगी
इंट्री पूर्ण करने के लिए 20 मिनट का समय दिया जाएगा। नियत समय बाद सेक्टर की मिसिंग इंट्री यदि कोई हो तो एआरओ डीईओ स्तर से की जा सकेगी। 9 बजे तक की इंट्री 9.20 बजे तक ही की जा सकेगी। मतदान के दिवस पूर्व सभी मतदान दलो की रवानगी हां या ना में, सभी मतदान दलों का मतदान केंद्रो तक पहुचना हां या ना में दर्ज करनी होगी। मतदान दिवस को माकपोल संपन्न हुआ हा या ना में, सीआरसी संपन्न हुआ हा या ना में , मतदान समाप्ति बाद मतदान दल रवाना हुआ हा या ना में जानकारी देनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो