scriptनवगठित डोला व डूमर कछार नगरपरिषद की मतदाता सूची कार्यक्रम स्टैंडिंग कमिटी में प्रस्तुत | Voter list of newly formed Dola and Doomar Cachar municipal council pr | Patrika News

नवगठित डोला व डूमर कछार नगरपरिषद की मतदाता सूची कार्यक्रम स्टैंडिंग कमिटी में प्रस्तुत

locationअनूपपुरPublished: Nov 25, 2020 11:46:56 am

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

12 दिसम्बर को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

Voter list of newly formed Dola and Doomar Cachar municipal council pr

नवगठित डोला व डूमर कछार नगरपरिषद की मतदाता सूची कार्यक्रम स्टैंडिंग कमिटी में प्रस्तुत

अनूपपुर। स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में डिप्टी कलेक्टर अमन मिश्रा ने नगरीय निकाय डोला एवं डूमरकछार के लिए जारी कार्यक्रम की जानकारी दी। जिसमें बताया कि फोटोयुक्त प्रारूप मतदाता.सूची के सम्बंध में दावे-आपत्ति 28 नवम्बर तक लिए जाएंगे। दावे-आपत्तियों का निराकरण 5 दिसम्बर तक किया जाएगा और फोटोयुक्त अंतिम मतदाता-सूची का नगरपालिका वार्ड तथा अन्य विहित स्थानों पर सार्वजनिक प्रकाशन 12 दिसम्बर को किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नवगठित 18 नगर परिषदों की फोटोयुक्त मतदाता-सूची के वार्षिक पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी किया गया है। मतदाता-सूची एक जनवरी २०२० की स्थिति में तैयार की जाएगी, इसमें डोलाए डूमरकछार नगर परिषद का गठन किया गया है।
वहीं स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में जिले के सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र में आयोग द्वारा जारी निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2021 के संशोधित कार्यक्रम की जानकारी भी दी गई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अब 1 जनवरी 2021 की अर्हता तिथि को देखते हुए एकजाई निर्वाचक नामावली का प्रारूप प्रकाशन 25 नवम्बर को किया जाएगा। इसी तरह 25 नवम्बर से 24 दिसम्बर तक दावे-आपत्तियां दर्ज की जाएंगी। इसके लिए 12 एवं 13 दिसम्बर तथा 19 एवं 20 दिसम्बर को विशेष शिविर लगाया जाएगा। दावे-आपत्तियों का निराकरण 7 जनवरी तक होगा। निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन 15 जनवरी को किया जाएगा।
———————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो