scriptधूलभरी आंधी और रिमझिम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, झुलस भरी गर्मी से राहत | Weather mood changed due to dusty storm and drizzle, relief from scorc | Patrika News

धूलभरी आंधी और रिमझिम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, झुलस भरी गर्मी से राहत

locationअनूपपुरPublished: May 23, 2022 11:57:58 am

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

तेज हवाओं में सडक़ पर गिरा भारी-भरकम पेड़, आवागमन में कई घंटों तक परेशानी, लगातार होती रही बिजली गुल

Weather mood changed due to dusty storm and drizzle, relief from scorc

धूलभरी आंधी और रिमझिम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, झुलस भरी गर्मी से राहत

अनूपपुर। शनिवार की रात से मौसम के मिजाज में तब्दीली नजर आई, जहां रात में तेज हवाओं के साथ चंद बंूदाबांदी हुई। वहीं रविवार की सुबह से आसमान में काले बादलों की उमड़-घूमड़ और दोपहर रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। इस दौरान दोपहर धूलभरी आंधी से जगह जगह पेड़ उखडक़र जमीन पर धराशायी हो गया, जिसमें बिजली गुल हो जाने के कारण कई घंटों तक लोग परेशान रहे। वहीं रिमझिम बारिश होने से हवाओं में नमी बन आई है जिससे लोगों ने झुलसभरी गर्मी से राहत महसूस किया है। अधीक्षक भू-अभिलेख कार्यालय एसएस मिश्रा ने बताया कि अभी एकाध दिनों तक यही स्थिति बनी रहेगी, संभावना है कि प्री मानसूनी बारिश के रूप में तेज बारिश भी हो।
तेज आंधी और बारिश की वजह से बिजुरी नगर के वार्ड क्रमांक 7 मनेंद्रगढ़-बिजुरी मुख्य मार्ग पर दलदल तिराहे के पास सडक़ पर भारी भरकम पेड़ आ गिरा। जिसके कारण यहां कई घंटों तक आवागमन बाधित रहा। बताया जाता है कि दलदल तिराहे के पास स्थित यह पुराना पेड़ तेज हवा के झोंकों के साथ ही सडक़ पर धराशायी हो गया। जिसकी वजह से कोयला परिवहन करने वाले वाहनों का दोनों तरफ जाम लग गया। वही छोटे वाहन किनारे से निकलते रहे। लोगों ने पेड़ गिरने की सूचना नगरपालिका को दी, जहां हटाने के काम जारी है।
बॉक्स: रिमझिम बारिश से गर्मी से मिली राहत
रिमझिम बारिश रविवार की दोपहर जिले के विभिन्न स्थानों पर होती रही। जिसके कारण लोगों को गर्मी तथा उमस से कुछ पल के लिए राहत मिली। पुष्पराजगढ़ एवं जैतहरी विकासखंड के साथ अनूपपुर तथा कोतमा में भी बारिश का असर देखा गया। बारिश और हवाओं के कारण जिला मुख्यालय सहित नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कई घंटों तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही। कई स्थानों पर विद्युत लाइन पर पेड़ के गिर जाने के कारण लोगों को कई घंटों तक बिजली की परेशानी से जूझना पड़ा।
————————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो