scriptऐसा क्या कह दिया यूथ कांगे्रस के प्रदेशाध्यक्ष ने कि मच गई खलबली | What did you say the state president of the Youth Congress | Patrika News

ऐसा क्या कह दिया यूथ कांगे्रस के प्रदेशाध्यक्ष ने कि मच गई खलबली

locationअनूपपुरPublished: Sep 14, 2017 05:44:23 pm

Submitted by:

Shahdol online

एकजुटता बनाकर जीत की दी नसीहत

What did you say the state president of the Youth Congress

What did you say the state president of the Youth Congress

अनूपपुर. ‘रावण सर्वशक्तिशाली और ज्ञानी होने के बाद भी साधारण दिखने वाले राम के हाथो हार गया। जब राम ने रावण से हार का कारण पूछा तो रावण ने कहा, यह सच है कि मैं आपसे सब कुछ में सम्पन्न होकर भी आपसे हार गया, क्योंकि मेरे साथ मेरा भाई नहीं था, और आपके पास सब कुछ नहीं होते हुए भी आपका भाई हमेशा आपके साथ रहा।Ó यह तंज यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी ने बुधवार को आयोजित सम्मेलन के दौरान अपने ही पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं पर कस दिया। जिसके बाद मंच पर बैठे कांग्रेस के कार्यकर्ता मुह ताकते रहे। वहीं कुणाल चौधरी ने प्रदेश में कांग्रेस की लगातार हार तथा घटते जनादेश पर पार्टी कार्यकर्ताओं से एकजुटता बनाकर भाजपा पर जीत की भी नसीहत दी।
जिला मुख्यालय के इंदिरा तिराहा पर कांग्रेस की किसानों की समस्याओं को लेकर बुधवार १३ सितम्बर को आदिवासी किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमें किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर, यूथ कांगे्रस प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी, प्रदेश महिला सचिव आमना खान, अनूपपुर पूर्व विधायक बिसाहूलाल सिंह, विधायक पुष्पराजगढ़ फुंदेलाल मार्को, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भाईलाल पटेल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस महिला मंत्री गीता सिंह, किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील सराफ, लोकसभा महासचिव मयंक त्रिपाठी , किसान कांगे्रस ब्लॉक जयकुमार सहित अन्य कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। दोपहर २ बजे से आदिवासी किसान सम्मेलन की शुरूआत हुई। जिसमें बारी-बारी से कांग्रेसी नेताओं और पदाधिकारियों ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित किया।
कार्यक्रम के दौरान सभी नेताओं का निशाना भाजपा सरकार तथा उसकी नीति रही। जिसमें बार बार कांग्रेसी नेताओं ने किसानों के बल पर बनी भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताया। साथ ही ५ जून को मंदसौर में हुई ६ किसानों की मौत का जिम्मेवार भी भाजपा प्रदेश सरकार को बताया।
सम्बोधन में वक्ताओं ने प्रदेश सहित देश की किसानों की हालत दयनीय बताते हुए किसानों की लगातार आत्महत्या के लिए सरकार की नीतियो को दोषी ठहराया, लेकिन इसी दौरान सम्मेलन के अंत में कांग्रेस की हार का ठिकरा खुद अपने ही पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं पर फोंड डाला। कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में कांग्रेस ने जिले को सूखाग्रस्ति घोषित किए जाने, किसानों के सभी कर्ज माफ किए जाने, युवाओं को रोजगार दिलाने, किसानों के बिजली बिल माफ किए जाने सहित अन्य बिन्दुओं को शामिल किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो