scriptये क्या जब बस को ठोकर मार पेड़ से टकराया ट्रक, चालक की अटक गई सांसे | What is this when the bus hit the truck hit the tree, the driver was s | Patrika News

ये क्या जब बस को ठोकर मार पेड़ से टकराया ट्रक, चालक की अटक गई सांसे

locationअनूपपुरPublished: Mar 13, 2019 08:25:15 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

ट्रक और बस की आमने सामने की भिंडत, दर्जनभर यात्री घायल

What is this when the bus hit the truck hit the tree, the driver was s

ये क्या जब बस को ठोकर मार पेड़ से टकराया ट्रक, चालक की अटक गई सांसे

अनूपपुर। जिला मुख्यालय से १३ किलोमीटर दूर किररघाट चढ़ाई से पूर्व बुधवार की सुबह तेज रफ्तार की यात्रियों से भरी बस और बड़ी ट्रक(ट्राला) की आमने सामने की टक्कर हो गई। जहां ट्रक चालक ने टक्कर के बाद अनियंत्रित हुए वाहन को सम्भालने का प्रयास करते हुए सडक़ से नीचे उतर दिया। लेकिन खाली ट्रक सडक़ से नीचे उतरने के बाद पेड़ से जा टकराया। इस घटना में एक ओर बस में सवार लगभग १०-११ लोगों को सामान्य चोटे आई, वहीं ट्रक के अंदर सवार चालक भोला प्रसाद केवट इंजन और स्टेरिंग के बीच फंसकर बेहोश हो गया। चालक को सिर और सीने में गहरी चोटे आई। घटना के दौरान मार्ग से गुजर रहे अन्य लोगों ने घटना की सूचना अनूपपुर कोतवाली व राजेन्द्रग्राम पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को बस से बाहर निकाल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजेन्द्रग्राम भर्ती कराया। स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई। जबकि ट्रक में फंसे चालक ४८ वर्षीय भोला प्रसाद केवट पिता जेठुआ प्रसाद केवट निवासी पुरानी बस्ती बुढार शहडोल को पुलिस ने किसी प्रकार से बाहर निकालकर उपचार के लिए जिला अस्पताल अनूपपुर भेजा गया। थाना प्रभारी कोतवाली अनूपपुर प्रफुल्ल राय के अनुसार घटना सुबह ७.३० बजे के बीच की बताई जाती है। बस में लगभग ३०-३५ यात्री सवार थे। नफीस बस सर्विस वाहन क्रमांक सीजी १४ ए २०२२ शहडोल से अमरकंटक जा रही थी। जबकि राजेन्द्रग्राम से शहडोल के लिए किररघाट से ट्राला क्रमांक सीपीके १०९१ उतर रही थी। जहां तेज रफ्तार की ट्राला ने सामने से आ रही बस को चालक साईड से टक्कर दे मारी। इस घटना में तेज रफ्तार की ट्राला अनियंत्रित होकर सडक़ से नीचे उतर पेड़ से जा टकराया। जबकि बस का चालक दिशा का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। चालक के पीछे बैठे लगभग ८-१० लोगों को चोटें आई। लेकिन शुक्र रहा कि इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद बस का चालक व परिचालक मौके से भाग निकला। बस का मालिक शहडोल निवासी शकील बताया जाता है। पुलिस ने ट्रक चालक की लापरवाही मानते हुए इसके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व किररघाट पर ही नफीस बस सर्विस की एक वाहन ५० फीट नीचे पहाड़ी से गिरकर सडक़ पर दो टुकड़ों में बंट गई थी। इस घटना में लगभग १५ से अधिक यात्री घायल तथा उपचार के दौरान २२ वर्षी युवती की मौत हो गई थी। जबकि इस घटना के दो दिनों बाद ही राजेन्द्रग्राम के लीलाटोला गांव में तेज रफ्तार की नफीस बस अनियंत्रित होकर दो दर्जन यात्रियों से लदी खेत में जा पलट गई थी। इस घटना में दर्जनभर यात्री घायल हुए थे, जिनमें सभी का राजेन्द्रग्राम सामुदायिक स्वास्थ्य कन्द्र में उपचार किया गया था।
वर्सन:
किररघाट से ट्रक उतरते समय तेज रफ्तार में थी, जिसमें चालक ने लापरवाही पूर्वक चलाते हुए घाट चढऩे की तैयारी में बस के साईड से ठोकर मार दी। इस घटना में चालक गम्भीर रूप से घायल हुआ। अन्य कोई जनहानि नहीं हुई।
प्रफुल्ल राय, थाना प्रभारी कोतवाली अनूपपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो