scriptये कैसी पुलिस…गवाही से नाम काटने पुलिस ने लिए १० हजार रूपए, अब जमानत के लिए भी १० हजार की कर रहे मांग | What kind of police ... 10 thousand rupees for the police to cut the n | Patrika News

ये कैसी पुलिस…गवाही से नाम काटने पुलिस ने लिए १० हजार रूपए, अब जमानत के लिए भी १० हजार की कर रहे मांग

locationअनूपपुरPublished: Jun 13, 2018 09:29:23 pm

Submitted by:

shivmangal singh

ये कैसी पुलिस…गवाही से नाम काटने पुलिस ने लिए १० हजार रूपए, अब जमानत के लिए भी १० हजार की कर रहे मांग

What kind of police ... 10 thousand rupees for the police to cut the n

ये कैसी पुलिस…गवाही से नाम काटने पुलिस ने लिए १० हजार रूपए, अब जमानत के लिए भी १० हजार की कर रहे मांग

पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान दर्ज कराई शिकायत
अनूपपुर। कोतवाली थाने में पदस्थ विवेचना से जुड़े पुलिस पदाधिकारियों की पैसे मांगने तथा बिना वजह पीडि़तों को आपराधिक मामले में नाम जोडऩे व घटाने का एक मामला सामने आया है। जिसमें पीडि़तों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन को दी। पीडि़तों ने यह भी बताया कि पूर्व में पुलिस अधिकारी ने मौके पर उपस्थित होने की बात कहते हुए शिकायतकर्ता पक्ष से उनका नाम गवाही में डालना बताया है। जहां पूर्व में जांच विवेचना में गए उननिरीक्षक एपी सूर्यवंश ने१० हजार की मांग करते हुए मामले में नाम अलग करने की बात कही। यही नहीं १० हजार रूपए लेकर भी उनके नाम को अबतक गवाह में शामिल रखते हुए जमानत के लिए भी १० हजार रूपए देने का दबाव बना रहे है। प्रभावितों में दुलहरा गांव निवासी संजय पटेल पिता अमर सिंह पटेल, लालदास पटेल पिता स्व. मोहनदास पटेल तथा अमर सिंह पटेल पिता कोदूलाल पटेल ने एसपी से शिकायत की है। जहां पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को विवेचक से केस प्रकरण अपने हाथ में लेते हुए मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। बताया जाता है कि २२-२३ जून को दुलहरा गांव में एक पति-पत्नी के बीच बन रहे अलगाव तथा महिला के भाई के दोस्त का घर आने को लेकर पति द्वारा युवक की गई पिटाई के मामले में दोनों पक्षों द्वारा दर्ज कराए गए मामले में तीनों को किसी पक्ष ने गवाह के रूप में शामिल कर दिया था। जिसमें पुलिस विवेचक ने लालदास पटेल से १० हजार रूपए लेकर उसके नाम को अलग करने की बात कही थी। बाद में थाने से जमानत के लिए गए फोन पर लालदास ने किस मामले में जमानत पूछी तो विवेचक ने तीनों लोगों को साथ लेकर थाने आने को कहा, जहां १० हजार रूपए की मांग की।
———
जुआ खेलते चार आरोपी गिरफ्तार, ६ हजार नगदी पत्ते जब्त
अनूपपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक १ के पास सोमवार 11 जून की शाम खेत में चले रहे जुआ फड पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 6 हजार 330 रूपए जब्त किए। पुलिस की कार्रवाई में मौके से कई जुआरी फरार होने में सफल हो गए। हालांकि पुलिस ने दो जुआरियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। बताया जाता है कि मुखबिर की सूचना पर उपनिरीक्षक एसएल मरावी, उपनिरीक्षक पीडी अंधवान, आरक्षक अब्दुल कलीम एवं राजेश कंवर ने मौके पर पहुंचकर जुआं पर दबिश दी। जहां चार जुआरियों ५१ वर्षीय शारदा गुप्ता पिता रामकिशोर गुप्ता निवासी स्टेट बैंक रोड अनूपपुर, ५० वर्षीय रतन अग्रवाल पिता शिवदास अग्रवाल निवासी जैतहरी रोड अनूपपुर, ५० वर्षीय सुरेश गोंड पिता राम गोंड निवासी सामतपुर, ४० वर्षीय गणेश राठौर पिता लोधे राठौर निवासी सामतपुर को गिर$फ्तार किया। इनके कब्जे से 6 हजार 330 रूपए सहित तास के पत्ते भी जब्त किए गए। पुलिस के अनुसार जुआरी मोबाइल के टार्च की रोशनी में जुआ खेल रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो