scriptधान के विवाद में महिला ने टांगी से पड़ोसी महिला को उतारा मौत के घाट | Woman killed in paddy dispute with neighbor | Patrika News
अनूपपुर

धान के विवाद में महिला ने टांगी से पड़ोसी महिला को उतारा मौत के घाट

धान के विवाद में महिला ने टांगी से पड़ोसी महिला को उतारा मौत के घाट

अनूपपुरFeb 20, 2018 / 11:01 pm

shivmangal singh

Woman killed in paddy dispute with neighbor
धान के विवाद में महिला ने टांगी से पड़ोसी महिला को उतारा मौत के घाट
बहु को सास को देखने के बहाने हत्यारिन महिला ने बहु पर भी किया टंगिया से प्रहार, आरोपी गिरफ्तार
अनूपपुर। करनपठार थानांतर्गत बेलडोंगरी ग्राम पंचायत के कोहका गांव में रविवार की शाम ७ बजे दो पड़ोसियों के बीच धान कम-ज्यादा को लेकर हुए विवाद में २८ वर्षीय महिला गणपतिया बाई गोंड ने अपनी पड़ोसी महिला ४८ वर्षीय भूरी बाई जायसवाल पर टांगी से प्रहार कर मौके पर मौत के घाट उतार दिया। जबकि मृतक की बहु कमलेश्वरी जायसवाल द्वारा जब अपनी सास को उठाकर ले जाने का प्रयास किया तो हत्यारिन महिला ने उसके सिर पर टांगी से प्रहार कर मौत के घाट उतारने का प्रयास किया। जिसमें पूर्व से किसी घटना के प्रति सशंकित कमलेश्वरी जायसवाल बचते हुए टांगी के प्रहार में गम्भीर रूप से घायल हो गई। महिला की चीख पर आसपास के लोगों ने उसे बचाते हुए घटना की सूचना पुलिस और १०० डायल वाहन को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर आरोपी महिला गणपतिया बाई कोल को गिरफ्तार कर उसके पास से टांगी को जब्त किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा ३०२, ३०७ के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय प्रस्तुत किया। वहीं घायल कमलेश्वरी जायसवाल का उपचार राजेन्द्रग्राम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के अनुसार घटना १८ फरवरी की शाम ७ बजे की है, जहां धान को लेकर हुए विवाद में गणपतिया ने महिला के गर्दन पर टांगी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं शव को घसीटकर घर के रखे पैरा से छिपा दिया। यहीं नहीं महिला ने उसकी बहु कमलेश्वरी के लिए यह संवाद भेजवाया कि उसकी सास गिर पड़ी है, उसे उठा लाओ। हालांकि कमलेश्वरी को गणपतिया के इस संवाद में किसी खतरे की आशंका सुझी, लेकिन वह सास को लेने उसके घर के पास पहुंची। इसी दौरान गणपतिया ने उसपर भी टांगी से प्रहार कर दिया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपी महिला खुद डेढ साल के बच्चे की मां है तथा दूसरी गर्भ से है। गणपतिया का पति मजदूरी करने गांव से बाहर गया हुआ है। फिलहाल पुलिस शव का पंचनामा बनाकर पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया है।
वर्सन:
धान के विवाद पर महिला ने हत्या की घटना को अंजाम दिया है। जबकि मृतिका की बहु पर भी टांगी से प्रहार कर उसे मौत के घाट उतारने का प्रयास किया गया है। फिलहाल उसका उपचार राजेन्द्रग्राम स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है। वहीं आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय भेज दिया गया है।
सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।
—————————————————————

Home / Anuppur / धान के विवाद में महिला ने टांगी से पड़ोसी महिला को उतारा मौत के घाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो