scriptWork on water supply scheme started in this municipality after five ye | इस नगरपालिका मेें पांच साल बाद जलापूर्ति योजना पर काम आरंभ, 32 लाख की प्रस्तावित है नलजल योजना | Patrika News

इस नगरपालिका मेें पांच साल बाद जलापूर्ति योजना पर काम आरंभ, 32 लाख की प्रस्तावित है नलजल योजना

खबर का असर: 3 स्थानों पर ओवरहेड टैंक का होगा निर्माण, पत्रिका की खबर पर संज्ञान

अनूपपुर

Published: May 17, 2022 09:49:34 pm

अनूपपुर। नगर पालिका पसान क्षेत्र में वर्ष 2017 में 32 करोड़ रुपए की लागत से मुख्यमंत्री शहरी नल जल योजना स्वीकृत की गई थी। जिसके 5 वर्ष बीत जाने के बाद अब नगरपालिका ने योजना पर कार्य आरंभ किया है। जिसमें नगर के तीन स्थानों पर ओवरहेड टैंक का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित किया गया है। माना जाता है कि इस नलजल योजना के पूर्ण होने पर नगर को गर्मी के दिनों में पानी की बन रही समस्या से उबाडा जा सकेगा।
उल्लेखनीय है कि नगरपालिका में पांच साल पूर्व इस योजना के स्वीकृति मिलने के बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया था। 6 महीने पूर्व इसके निर्माण का टेंडर जारी किए जाने के बाद भी निर्माण एजेंसी ने इस पर काम नहीं आरंभ किया। लेकिन अब नगर पालिका क्षेत्र के 18 वार्डों में निवासरत लगभग 28 हजार की आबादी को पेयजल की सुविधा का लाभ मिल सकेगा। मुख्य नगरपालिका अधिकारी रामसेवक हलवाई ने बताया कि जमुना कॉलरी चर्च के पास 100 केएल, नगरपालिका कार्यालय के पास 200 केएल एवं भालूमाड़ा अस्पताल के पास 300 केएल क्षमता की ओवरहेड टैंक का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया है।
70 किलोमीटर होगा पाइप लाइन का विस्तार
सीएमओ ने बताया कि तीनों स्थानों पर ओवरहेड टैंक निर्माण के साथ ही नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत 70 किलोमीटर पाइप लाइन का विस्तार काम किया जाना है। घर घर नल जल कनेक्शन दिया जाएगा। वर्तमान में पसान नगर पालिका क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था कॉलरी प्रबंधन पर आश्रित है। जहां लगभग 7 वार्डों में प्रबंधन पेयजल उपलब्ध करा रही है, वहीं अन्य वार्डों में पेयजल की समस्या व्याप्त है।
--------------------------------------------------
Work on water supply scheme started in this municipality after five ye
इस नगरपालिका मेें पांच साल बाद जलापूर्ति योजना पर काम आरंभ, 32 लाख की प्रस्तावित है नलजल योजना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.