scriptYoung people came forward in the protection of cattle along with wild | बेजुबान पंछियों के साथ मवेशियों के संरक्षण में युवा आए आगे , पानी और खाना की बनाई व्यवस्था | Patrika News

बेजुबान पंछियों के साथ मवेशियों के संरक्षण में युवा आए आगे , पानी और खाना की बनाई व्यवस्था

युवाओं ने कहा-पत्रिका अभियान से बेजुबान पक्षियों की बचेगी जान

अनूपपुर

Published: April 14, 2022 12:05:49 pm

अनूपपुर। धूप की तीखी गर्मी और झुलसाते वातावरण में बेजुबान पक्षियों को बचाने पत्रिका द्वारा चलाए गए पक्षी मित्र अभियान में बुधवार १३ अप्रैल को नगर वासियों के द्वारा दर्जनों स्थानों पर सकोरे लगाकर पक्षियों के पेयजल एवं भोजन की व्यवस्था बनाया। साथ ही मवेशियों के पानी पीने के लिए भी कुछ स्थानों पर नाद रखे। इस मौके पर बेजुबान पक्षियों को बचाने नियमित दाना-पानी की व्यवस्था बनाने व उनके संरक्षण के लिए लोगों को भी जागरूक करने संकल्प लिया। जबकि प्रत्येक घरों में इस भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए सकोरे लगाकर उनके लिए पेयजल एवं भोजन की व्यवस्था करने की बात कही। पत्रिका पक्षी मित्र अभियान के इस कार्यक्रम में भाजपा जिला उपाध्यक्ष हनुमान गर्ग, भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री जितेंद्र भट्ट एवं होटल व्यवसायी अमित जैन के द्वारा विभिन्न स्थानों पर सकोरे लगाए गए। और पक्षियों के पेयजल एवं भोजन का इंतजाम किया गया। भाजपा जिला उपाध्यक्ष हनुमान गर्ग ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में पेयजल की समस्या को देखते हुए पत्रिका के द्वारा चलाया गया पक्षी मित्र अभियान सराहनीय है। जो कि आमजन को पक्षियों को गर्मियों में होने वाले परेशानियों को सामने लाते हुए उनके लिए सकोरे लगाने के लिए प्रेरित कर रहा है। इस अभियान में अधिक से अधिक लोगों को आगे आना चाहिए, क्योंकि पक्षी भी पर्यावरण संतुलन के एक कारक है। वातावरण में उनकी चहचहाट बनी रही, इसलिए लिए जरूरी है कि इनका संरक्षण हो।
बॉक्स: सैकड़ों स्थानों पर सकोरे लगाने की तैयारी
भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री जितेंद्र भट्ट ने कहा कि अभियान के तहत कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कोतमा नगर के विभिन्न स्थानों में और सकोरे स्थापित किए जाएंगे। प्रयास होंगे होंगे कि सैकड़ों स्थानों पर सकोरे उपलब्ध कराते हुए दाना पानी रखने की व्यवस्था बनाई जाएगी। जिससे कि ग्रीष्म ऋतुु में पक्षियों की भूख प्यास से जान पर आफत ना बने। सकोरे लगाए जाने के दौरान टिबलू जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।
बॉक्स: गौ संरक्षण के लिए लगाया गया नाद
कोतमा के युवाओं के द्वारा सकोरे के साथ ही मवेशियों तथा अन्य पशुओं के संरक्षण के लिए नगर के विभिन्न स्थानों पर सार्वजनिक स्थल पर पेयजल की व्यवस्था के लिए नाद लगाए गए हैं। जहां पानी भर कर पेयजल की व्यवस्था की गई है।
----------------------------------------------
Young people came forward in the protection of cattle along with wild
बेजुबान पंछियों के साथ मवेशियों के संरक्षण में युवा आए आगे , पानी और खाना की बनाई व्यवस्था

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.