scriptजिपं सीईओ ने कहा 4 जुलाई तक कक्षा 8वीं तक पाठ्य पुस्तकों का वितरण कार्य पूरा हो | Zip CEO said that by 4th of July, the distribution of text books till | Patrika News

जिपं सीईओ ने कहा 4 जुलाई तक कक्षा 8वीं तक पाठ्य पुस्तकों का वितरण कार्य पूरा हो

locationअनूपपुरPublished: Jul 02, 2020 10:29:14 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

जिपं सीईओ ने कोरोना संक्रमण समय शिक्षा प्रदाय व्यवस्था की समीक्षा

Zip CEO said that by 4th of July, the distribution of text books till

जिपं सीईओ ने कहा 4 जुलाई तक कक्षा 8वीं तक पाठ्य पुस्तकों का वितरण कार्य पूरा हो

अनूपपुर। कोरोना संक्रमण के कारण बंद स्कूलों तथा उनमें ऑनलाईन दी जा रही शिक्षा के सम्बंध में 2 जुलाई को जिंप सीईओ मिलिंद नागदेवे ने सर्वशिक्षा अभियान एवं एपीसी पदाधिकारियों की बैठक बुलाकर समीक्षा की। जिपं सीईओ ने निर्देश दिए कि कक्षा-1 से 8 तक के समस्त विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तक वितरण का कार्य 4 जुलाई तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करें। डिजीलेप के माध्यम से शिक्षण सामग्री का समय से पालको व छात्रों को जानकारी प्रदान करें और संशयों का नियमित रूप से समाधान भी करें। जिपं सीईओ ने कहा सामग्री देते समय बच्चों से जुड़ाव भी जरूरी है, शिक्षक इसके लिए प्रयास करें और बच्चों से प्रश्न पूंछकर संवाद स्थापित करें। वहीं हमारा घर हमारा विद्यालय योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए तैयारियों की जानकारी ली। बैठक में निर्माण कार्य और वित्तीय प्रावधानों पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक के दूसरे चरण में डीपीओ महिला एवं बाल विकास विनोद परस्ते, जिला प्रबंधक एनआरएलएम शशांक सिंह एवं सीएमओ नगर पालिका की उपस्थिति में नवीन शैक्षणिक सत्र में स्व सहायता समूह के माध्यम से गणवेश वितरण योजना के क्रियान्वयन की रणनीति पर चर्चा की गई। सीईओ जिपं ने डीपीएम एनआरएलएम को 1 सप्ताह के अंदर ब्लाकवार एवं ग्रामवार गणवेश तैयार करने समूहों का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए है।
————————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो