script11 KV wire fell on two youths going by bike, one dead and one serious | बाइक से जा रहे दो युवकों पर गिरा 11 केवी का तार, एक की मौत व एक गंभीर | Patrika News

बाइक से जा रहे दो युवकों पर गिरा 11 केवी का तार, एक की मौत व एक गंभीर

रास्ते पर झूल रही थी बिजली लाइन, राज्यमंत्री के भाई ने बिजली अधिकारियों पर लगाए आरोप, कई शिकायतों के बाद भी नहीं सुधारा तार

अशोकनगर

Published: December 29, 2021 05:13:16 pm

अशोकनगर. बाइक से जा रहे दो चचेरे भाईयों पर 1केवी बिजली लाइन का तार टूटकर गिर गया। करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई और दूसरा घायल गया। गुस्साए परिजनों ने शव हल यादव को कलेक्ट्रेट गेट पर रखकर रास्ता बंद कर दिया और बिजली अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। हालांकि एएसपी और बिजली कंपनी के एसई ने कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब ग्रामीण वहां से हटे।

patrika_mp_1.png

घटना पिपर्ई क्षेत्र के कुकरेठा-आमपुराचक्क गांव के बीच मंगलवार दोपहर करीब दो बजे की है। पिपरेसरा निवासी अनिल यादव पुत्र सूरजभान यादव अपने चचेरे भाई 18 वर्षीय छोटू पुत्र जगभान यादव के साथ बाइक से आमपुरा चक्‍क जा रहा था। रास्ते में 1केवी बिजली लाइन का तार टूटकर बाइक पर गिरा, करंट लगने से दोनों झुलस गए। जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया। जहां अनिल यादव की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने अनिल के शव कलेक्ट्रेट भवन के गेट पर रख दिया और वहीं बैठ रास्ता बंद कर दिया।

एक-दूसरे ठहरा रहे घटना के लिए जिम्मेदार
ग्रामीणों का कहना है कि लंबे समय से बिजली लाइन रास्ते पर नीची होकर लटक रही थी, लेकिन बिजली कंपनी ने उसे सुधारा तक नहीं। नतीजतन घटना हो गई। वहीं बिजली कंपनी का कहना है कि तार टूटकर गिर गया और रोकने से भी यह लोग नहीं रुके और करंट की चपेट में आ गए। इससे बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर इस घटना के लिए जिम्मेदार कौन है? लोगों का कहना है कि यदि तार टूट गया था और बिजली कर्मचारियों को जानकारी थी तो फिर बिजली लाइन बंद क्यों नहीं की गई, जबकि यह घटना कुकरेठा बिजली सब स्टेशन से मात्र एक किमी दूर की है।

रास्ते में लटक रही थी तार
राज्यमंत्री बृजेंद्रसिंह यादव के भाई दर्शनसिंह यादव भी परिजनों के साथ धरने में शामिल रहे और उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली लाइन रास्ते पर लंबे समय से झूल रही थी और ग्रामीणों ने कई बार शिकायत भी की, लेकिन बिजली कंपनी ने लाइन को नहीं सुधारा। साथ ही दर्शनसिंह यादव ने आरोप लगाया कि बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी वहां बैठकर गांजा पीते रहते हैं। बिजली कंपनी सिर्फ वसूली पर ध्यान देती है और लाइनों के मेंटेनेंस पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

यह प्राकृतिक घटना है
एसई बिजली कंपनी अशोकनगर आरके सक्सेना ने बताया कि यह प्राकृतिक घटना है, मौके से जानकारी लगी है कि इंसुलेटर बर्स्ट हो जाने से हीट बढ़ गई और तार टूटकर गिर गया। लेकिन रोकने के बाद भी यह लोग चले गए और तारों में उलझ गए। हालांकि घटना की जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.