scriptचोरी के संदेह में पकड़कर पूछताछ की तो चोरी की 12 बाइक और 7 विद्युत पंप मिले | 12 bikes caught on suspicion of theft recovered | Patrika News

चोरी के संदेह में पकड़कर पूछताछ की तो चोरी की 12 बाइक और 7 विद्युत पंप मिले

locationअशोकनगरPublished: Sep 20, 2019 12:25:46 pm

Submitted by:

Arvind jain

कार्रवाई: ग्रामीण क्षेत्र से खपाई जा रही थीं चोरी की बाइकें और विद्युत पंप, पुलिस ने पकड़ा गिरोह।- बीना में बैठा मास्टर माइंड करवाता था चोरियां, अशोकनगर जिले के ग्रामीण क्षेत्र से बेची जाती थीं चोरी की बाइक और विद्युत पंप। छह आरोपी गिरफ्तार और गिरोह का मुखिया सहित तीन आरोपी फरार।

police.png

अशोकनगर। आसपास के जिलों से चोरी की वारदात कर चुराई गई मोटरसाईकिलों और विद्युत पंपों को जिले के ग्रामीण क्षेत्र से खपाया जा रहा था। पुलिस ने दो युवकों को विद्युत पंप चोरी के संदेह में पकड़कर पूछताछ की तो चोरी की 12 बाइक और 7 विद्युत पंप मिले। जिन्हें जब्त कर लिया गया और बड़े चोर गिरोह का खुलासा हो गया। पुलिस ने गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि गिरोह के मुखिया सहित तीन लोग फरार हैं।


प्रकरण दर्ज कर लिया
देहात पुलिस ने जिले में इस चोर गिरोह को पकड़ा है और 9 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। एसपी पंकज कुमावत ने मामले का खुलासा किया और बताया कि उरझुरु गांव निवासी जितेंद्र परिहार के पास से चोरी की तीन बाइक और दो विद्युत पंप, उरझुरु निवासी कमल आदिवासी के घर से तीन बाइक और एक विद्युत पंप, महू आलमपुर गांव से सरदार पुत्र प्रतापसिंह कुशवाह के घर से चार मोटरसाईकिल, बाबूलाल पुत्र लालाराम कुशवाह के घर से एक मोटरसाईकिल व एक विद्युत पंप, प्याऊ चक्क में गणेशराम पुत्र चंदनसिंह कुशवाह के घर से एक विद्युत पंप और गोराचक्क निवासी सुनील पुत्र हीरालाल कुशवाह के घर से पानी की एक विद्युत पंप बरामद हुई है।

mp

बरामद सामान की कीमत 4.40 लाख रुपए
साथ ही चोरी के सामान के साथ इन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि गिरोह का मुखिया बीना निवासी देवा सहित महू आलमपुर निवासी कोकसिंह कुशवाह और हल्के प्रजापति फरार है, पुलिस तीनों की तलाश में जुटी हुई है। बरामद सामान की कीमत पुलिस ने 4.40 लाख रुपए बताई है।

 

बीना में बैठा मास्टर माइंड करवाता था चोरियां-
एसपी के मुताबिक बीना निवासी देवा इस गिरोह का मुखिया है, जो मोटरसाईकिल और विद्युत पंप चोरी करवाता था। साथ ही चोरी के इस सामान को महू आलमपुर निवासी कोकसिंह कुशवाह व हल्के प्रजापति से मिलकर गिरोह के इन छह लोगों से चोरी के सामान को बिकवाता था। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि चोरी की मोटरसाईकिलों को पांच हजार से 15 हजार रुपए में बेचते थे। इससे अब पुलिस चोरी का सामान खरीदने वाले लोगों को भी गिरफ्तार करेगी।

 

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा, तो हुआ खुलासा-
देहात थाना प्रभारी नरेंद्रसिंह यादव को मुखबिर से सूचना मिली कि कजराई की ओर से अशोकनगर की तरफ दो लोग विद्युत पंप को छिपाकर बाइक से ला रहे हैं। अधिकारियों के निर्देश पर मय हथियार के साथ पुलिस बल तैनात कर रास्ते पर वाहनों की जांच की। जहां पर उरझुरु निवासी जितेंद्र पुत्र रमेश पहिरार और इसी गांव के कमलसिंह उर्फ कमलेश उर्फ कल्ला पुत्र बारेलाल आदिवासी बाइक पर प्लास्टिक की बोरी में विद्युत पंप रखे हुए मिले। जिनसे बिल मांगा तो वह विद्युत पंप का बिल नहीं बता पाए और पूछताछ में इस चोरी का खुलासा हुआ। साथ ही उनके पास जो मोटरसाईकिल थी वह भी यादव कॉलोनी से चोरी हुई थी और विद्युत पंप 20 दिन पहले चोरी होना बताया।


कार्रवाई में इनकी रही मुख्य भूमिका-
पुलिस के मुताबिक देहात थाना प्रभारी के साथ एसआई नवलसिंह चौधरी, अंजू पून, प्रधान आरक्षक पहलवानसिंह चौहान, कासिम खान, आरक्षक विनोद यादव, पंकज तिवारी, कृष्णपाल रघुवंशी, अतुलसिंह, अनिल सेंगर, हरिओम धाकड़, सूर्यप्रकाश तिवारी, आनंद सोलंकी, चालक हेमराज शर्मा की इस कार्रवाई में मुख्य भूमिका रही। एसपी ने पुलिस टीम को 40 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।


चोरी के मोबाइलों के साथ जीआरपी ने दो को पकड़ा
ट्रेन और स्टेशनों से मोबाइल चोरी करता था नाबालिक, 29 मोबाइल बरामद
अशोकनगर. जीआरपी पुलिस ने बड़ी संख्या में चोरी के मोबाइलों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें एक नाबालिक भी शामिल है। नाबालिक आरोपी स्टेशन पर चार्ज होने के लिए लगे मोबाइल चुराता था और रात में बीना-नागदा ट्रेन से मोबाइल चुराता था। दोनों के पास से 2.35 लाख रुपए कीमत के 29 मोबाइल बरामद हुए हैं।

 

संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ की
जीआरपी थाना प्रभारी जेएस परमार ने बताया कि छपराई निवासी 17 वर्षीय कृष्णपाल उर्फ गोदा पुत्र पर्वतसिंह परिहार रोज बीना-नागदा ट्रेन में घूमता था। जिसे संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ की तो कृष्णपाल ने 29 मोबाइल चोरी करना बताया।

 

तीन मोबाइल बरामद हुए
26 मोबाइल तो कृष्णपाल के पास से बरामद हो गए और तीन मोबाइल उसने चंदेरी के बुनकर कॉलोनी निवासी 27 वर्षीय बब्लू पुत्र रघुवीरसिंह परिहार को बेचना बताया। जिसके पास से तीन मोबाइल बरामद हुए। दोनों को गिरफ्तार कर जीआरपी ने न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायालय ने दोनों को जेल भेज दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो