scriptसड़क दुर्घटना में 31 दिन में 29 लोगों की मौत, रैली निकाल पुलिस ने दिया हेलमेट का संदेश | 29 dead in 31 days in road accident in district | Patrika News

सड़क दुर्घटना में 31 दिन में 29 लोगों की मौत, रैली निकाल पुलिस ने दिया हेलमेट का संदेश

locationअशोकनगरPublished: Feb 05, 2019 12:04:29 pm

Submitted by:

Arvind jain

सड़क सुरक्षा सप्ताह: यातायात पुलिस चलाएगी हेलमेट अभियान, लोगों को हेलमेट की अनिवार्यता के लिए जागरुक भी किया जाएगा।

news

सड़क दुर्घटना में 31 दिन में 29 लोगों की मौत, रैली निकाल पुलिस ने दिया हेलमेट का संदेश

अशोकनगर. जनवरी 2016 से दिसंबर 2018 तक सड़क दुर्घटनाओं में जिलेभर में 293 लोगों की मौत हुई। लेकिन इस वर्ष अकेले जनवरी महीने में ही सड़क दुर्घटना में 29 लोगों की मौत हो गई। खास बात यह है कि यह सभी मृतक बाइक सवार थे और एक ने भी हेलमेट नहीं लगाया था। यदि बाइक चलाते समय हेलमेट लगाए होते तो ज्यादातर सभी की जान बच सकती थी। इससे पुलिस ने 50 बाइकों से 10 किमी रैली निकालकर लोगों को हेलमेट का संदेश दिया।


सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात पुलिस ने हेलमेट की जागरुकता के लिए यह बाइक रैली निकाली। इसमें 50 बाइकों पर पुलिस जवान हेलमेट लगाकर शामिल हुए और एसपी ऑफिस के पास से एसपी पंकज कुमावत ने हरी झंडी दिखाकर बाइक रैली को रवाना किया। सूबेदार अजयप्रतापसिंह ने बताया कि एक साथ हेलमेट लगाए हुए बाइक रैली में शामिल सभी पुलिस जवान राजमाता चौराहा, वायपास रोड, ओवरब्रिज, एचडीएफसी चौराहा, मिलन तिराहा, गांधी पार्क, स्टेशन रोड होते हुए इंदिरा पार्क व कन्या विद्यालय पहुंचे, जहां से वापस इसी रास्ते से होते हुए एफओबी और शहर की कॉलोनियों में से निकले। यह बाइक रैली शहर में करीब 10 किमी घूमी और वापस एसपी ऑफिस पहुंचकर समाप्त हुई।

दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूरी-
सूबेदार अजयप्रतापसिंह ने बताया कि अब पुलिस जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करेगी और ग्राम चौपाल व सेमीनार भी करेगी। जिसमें बाइक चालकों को हेलमेट की अनिवार्यता बताई जाएगी, साथ ही हेलमेट लगाने का अभियान भी शुरू किया जाएगा। इसके अलावा यह भी बताया जाएगा कि जनवरी महीने में जिन 29 लोगों व युवाओं की सड़क दुर्घटनाओं में मौत हुई, उन लोगों को किसी तरह की बीमारी नहीं थी और वह पूरी तरह से स्वस्थ थे। कमी थी तो सिर्फ एक कि वह हेलमेट नहीं लगाए थे। यदि हेलमेट लगाए होते तो ज्यादातर की जान बच सकती थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो