scriptजल्लाद बनी पुलिस: युवक को इतनी बेरहमी से पीटा कि उधड़ गई खाल | a boy has extremly beaten by police in police station | Patrika News

जल्लाद बनी पुलिस: युवक को इतनी बेरहमी से पीटा कि उधड़ गई खाल

locationअशोकनगरPublished: May 20, 2018 06:22:31 pm

युवक का आरोप पूछताछ के लिए ले गई थी पुलिस, डंडों व बेल्ट से की मारपीट, मां व पत्नि को भी पीटा, 20 हजार रुपए लेकर छोड़ा

men beated by police

जल्लाद बनी पुलिस: युवक को इतनी बेरहमी से पीटा कि उधड़ गई खाल

अशोकनगर। मुंगावली में पुलिसकर्मी एक दुकानदार पर जल्लाद बनकर टूट पड़े। तीन पुलिसकर्मियों ने उसे बेल्ट व डंडों से इतना पीटा कि उसकी खाल तक उधड़ गई। उसके शरीर पर चोटों के निशान पुलिस द्वारा बरपाए गए कहर की साफ गवाही दे रहे थे। शिकायत के बाद एसपी तिलकसिंह ने दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया है।

रविवार को सुबह पीडि़त अवधेश कुमार पुत्र छोटेलाल प्रजापति एसपी बंगले पर अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। जहां करीब डेढ़ घंटे इंतजार करने के बाद भी एसपी से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। बाद में एसपी ऑफिस में पहुंचकर उन्होंने पुलिस की ज्यादती की शिकायत की।

man

अवधेश ने बताया कि शनिवर उनका अपने भाई से पारिवारिक विवाह है। शनिवार को सुबह करीब 10 बजे पुलिसकर्मियों ने कहा कि पूछताछ के लिए साहब बुला रहे हैं। थाने ले जाकर बीच रोड पर डंडों व बेल्टों से बेतहाशा मारपीट की और 110 बैठक लगवाई। इसके बाद थाने के अंदर दीवान अनिल शर्मा व दो अन्य पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की। मां किरण बाई, पत्नि बबीता व बच्चे मिलने पहुंचे तो उन्हें भी बैठा लिया और मां व पत्नि से भी मारपीट कर दी। परिवार के सामने दोबारा उनके साथ मारपीट की गई।

छोडऩे के एवज में मांगे 20 हजार

इसके बाद पत्नि व मां को गुना जेल भेजने की धमकी देते हुए उन्हें छोडऩे के लिए 20 हजार रुपए की मांग की गई। अवधेश ने दुकान पर कर्मचारी को फोन लगाकर पैसे देने को कहा। उनका छोटा भाई अज्जू रुपए लेकर थाने पहुंचा। तब जाकर परिवार को छोड़ा और उन्हें धारा 151 में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जहां से उन्होंने जमानत ली। रात में न तो कुछ खा पाए और न ही सो पाए। कच्ची शराब के साथ उसकी फोटो खींच ली और कहा जब तेरी जरूरत होगी तब बुला लूंगा।

women

बच्चों को पानी तक नहीं दिया

अवधेश की पत्नि बबीता ने बताया कि उनके बच्चों के हाथ में तकलीफ थी। जिसे दिखाने डाक्टर के पास जाना था। वे मिन्नतें करती रहीं कि बच्चों को ले जाने दो, लेकिन पुलिस ने नहीं सुनी। धूप में खड़ा करके रखा और पानी तक पीने को नहीं दिया। बच्चों के लिए पानी मांगा तो भी पुलिसकर्मियों का दिल नहीं पसीजा। बच्चे भी प्यासे खड़े रहे।

आरक्षक देवेन्द्र चौहान और अनिल कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। फरियादी का मेडीकल करवाया गया है और मामले की जांच एसडीओपी को सौंपी है।
-तिलकसिंह, एसपी अशोकनगर

family
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो