पनडुब्बी लगाकर चल रहा था खनन, एक ट्रैक्टर और पांच ट्राली मौके से जब्त

पनडुब्बी लगाकर चल रहा था खनन, एक ट्रैक्टर और पांच ट्राली मौके से जब्त

Arvind jain | Updated: 17 Jun 2019, 11:42:04 AM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

रेत के अवैध खनन पर प्रशासन की कार्रवाई,
- टीम पहुंची तो ट्रालियां छोड़कर भागे उत्खननकारी, पनडुब्बी को भी नदी में डुबा गए।

अशोकनगर. जिले में अवैध उत्खनन का कारोबार जोरों पर चल रहा है। प्रशासन ने शाढ़ौरा क्षेत्र के झीला गांव में अवैध उत्खनन पर कार्रवाई की। जहां नदी में पनडुब्बी लगाकर अवैध रूप से रेत निकाली जा रही थी। जहां से प्रशासन ने एक ट्रैक्टर और पांच ट्रालियों सहित उत्खनन में इस्तेमाल होने वाले अन्य उपकरणों को जब्त कर थाने में रखवा दिया है। हालांकि उत्खननकारी पनडुब्बी को नदी में डुबाकर भागने में सफल रहे।

रविवार दोपहर करीब 12 बजे एसडीएम नीलेश शर्मा और तहसीलदार कमलसिंह मंडेलिया राजस्व व पुलिस टीम के साथ झीला गांव पहुंचे। जहां पर बड़े स्तर पर रेत का अवैध उत्खनन चल रहा था। टीम को देखकर उत्खननकारी पनडुब्बी को नदी में डुबाकर और ट्रालियों को मौके पर ही छोड़कर ट्रैक्टर लेकर भाग गए।

 

इससे एसडीएम ने शाढ़ौरा नगर परिषद के ट्रैक्टर को मंगाकर सभी ट्रालियों को थाने भिजवाया। वहीं पनडुब्बी के लोहे के आठ पाईप और प्लास्टिक के चार पाइप जब्त किए हैं। इसके अलावा अन्य छोटे उपकरण भी जब्त किए गए हैं। तहसीलदार के मुताबिक ग्रामीणों ने बताया कि मुकेश पुत्र मोहनसिंह रघुवंशी द्वारा रेत का यह अवैध उत्खनन किया जा रहा था, जिसके खिलाफ प्रकरण बनाया जा रहा है।

आज जांचेंगे कितनी निकाली गई रेत-
तहसीलदार कमलसिंह मंडेलिया का कहना है कि करीब पांच घंटे तक कार्रवाई चली और सोमवार को नदी पर पहुंचकर जांच कराई जाएगी कि उत्खननकारियों ने नदी से कितनी रेत निकाली है। उसका आंकलन कर नोटिस जारी किया जाएगा। साथ ही आसपास के क्षेत्र में रेत के स्टॉक पर भी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम नीलेश शर्मा का कहना है कि अवैध उत्खनन करने वालों को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा और जहां भी जानकारी मिलेगी, वहां पहुंचकर कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned