script

नाराज कलेक्टर ने थमाया उपयंत्री-सहायक यंत्री को नोटिस

locationअशोकनगरPublished: May 27, 2022 11:01:41 am

– अमृत सरोवर निर्माण की धीमी गति और कमियों से नाराज हुई कलेक्टर आर उमा महेश्वरी- गड़बड़ी के मामले में नोटिस के माध्यम मांगा जाएगा जवाब

amrat_sarovar_fraud.jpg

अशोकनगर । Ashoknagar

अमृत सरोवरों के निर्माण की हकीकत जानने पहुंची कलेक्टर ने कमियां पाए जाने पर नाराजगी जताई। साथ ही उपयंत्री व सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस दिए जाने के निर्देश दिए हैं, नोटिस के माध्यम से इन अधिकारियों से जवाब मांगा जाएगा।

कलेक्टर आर उमा महेश्वरी ने गुरुवार को डोंगरा पछार व अमोदा का भ्रमण कर वहां बन रहे अमृत सरोवर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। अमोदा में कार्य की प्रगति धीमी थी, कमियां पाए जाने पर कलेक्टर ने उपयंत्री विवेकानंद धाकड़ और सहायक यंत्री चंदनसिंह रघुवंशी को कारण बताओ नोटिस दिए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही समयसीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने के भी निर्देश दिए गए। इस दौरान उनके साथ आरईएस कार्यपालन यंत्री, जिला पंचायत के मनरेगा प्रभारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

घोटालों का शिकार हो रहे अमृत सरोवर
जिले में अमृत सरोवरों में खुलेआम घोटालों का काम जारी है, स्थिति यह है कि ज्यादातर अमृत सरोवरों में मजदूरों की वजाय जेसीबी से काम कराए गए तो वहीं कई पुराने तालाबों को थोड़ी सी खुदाई करके नया कार्य बताया जा रहा है। इसके अलावा कई जगह तो पुराने कार्यों पर ही पैसे निकालने का काम जारी है। लोगों का कहना है कि यदि जिला प्रशासन सभी अमृत सरोवरों का अधिकारियों को सूचना दिए बिना निरीक्षण करे तो घोटालों की हकीकत सामने आ जाएगी।

इधर, बिना सूचना कर्मचारियों को हटाने पर धरने के बाद भूख हड़ताल
वहीं एक अन्य मामले में अशोकनगर नगरपालिका ने 81 मस्टर कर्मचारियों को हटा दिया, जिसके बाद से कर्मचारी तीन दिन से धरना दे रहे हैं, लेकिन जब किसी ने उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया तो कर्मचारियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी। इसके तहत वे 48 घंटे तक भूख हड़ताल करेंगे और यदि इसके बाद भी नहीं सुनी तो आमरण अनशन शुरू की जाएगी।

मामला नगरपालिका चंदेरी का है। जहां एक मई को नपा ने इन 81 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि न तो उन्हें कोई नोटिस दिया गया और न हीं नौकरी से हटाने का कोई आदेश दिया, सीएमओ ने सिर्फ शाखा प्रभारियों से बोल दिया कि इन कर्मचारियों से कह दो कि वह काम पर न आएं। मौखिक रूप से एक मई को उन्हें नौकरी से हटा दिया है। इससे वह 23 मई से नगरपालिका कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही गुरुवार से भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने कहा सैंकड़ाभर लोगों से छीना रोजगार- चंदेरी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विवेकांत भार्गव का कहना है कि नपा ने सैंकड़ाभर लोगों का बिना कारण रोजगार छीन लिया, जिनमें कई तो 10 से 12 साल से काम कर रहे थे, इससे नपा कार्यालय में काम गड़बड़ा गया है।

ब्लॉक अध्यक्ष का कहना है कि कांग्रेस इन कर्मचारियों के समर्थन में प्रशासन को ज्ञापन देकर अल्टीमेटम देगा और यदि इन कर्मचारियों को वापस नौकरी पर नहीं रखा तो आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो