scriptAround 1 thousand candidates filed nominations just in one day | पुष्य नक्षत्र का असर! एक ही दिन में करीब 1 हजार प्रत्याशियों ने भरे नामांकन | Patrika News

पुष्य नक्षत्र का असर! एक ही दिन में करीब 1 हजार प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

पंचायत चुनाव: अच्छे मुहुर्त के बीच छठवें दिन नामांकन को जुटी प्रत्याशियों की भीड़

अशोकनगर

Published: June 05, 2022 03:35:36 pm

अशोकनगर। करीब पांच दिनों से चुनाव के लिए नामांकन को लेकर उम्मीदावरों की जो कमी देखी जा रही थी, उसे छठवें दिन ने तकरीबन पूरी तरह से भी दिया है, इसका कारण इस दिन पुष्य नक्षत्र को माना जा रहा है। लोगों का कहना है कि नामांकन के दौरान मुहुर्त के विशेष असर के चलते उम्मीदवार अपने घरों से निकलकर नामांकन दर्ज कराने आए।

ashoknagar_1.jpg

दरअसल एक ओर जहां पिछले पांच दिन में कुल 596 नामांकन ही जमा हुए थे, वहीं केवल शनिवार को पुष्य नक्षत्र के चलते एक दिन में ही करीब एक हजार नामांकन जमा हुए। खास बात रही कि कई प्रत्याशियों ने तो मुहुर्त अनुसार निर्धारित समय पर ही नामांकन जमा करने कक्ष में प्रवेश किया, तो कुछ कपड़े भी मुहुर्त के ही हिसाब से पहनकर नामांकन जमा करने पहुंचे।

मामला त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का है। जिसके लिए नामांकन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया चल रही है। जहां पिछले पांच दिन में जिला पंचायत सदस्य पद पर 13 नामांकन जमा हुए थे, वहीं शनिवार को 49 नामांकन फॉर्म जमा हुए। इसके अलावा अशोकनगर, मुंगावली व चंदेरी क्षेत्र में जनपद सदस्य पद पर एक दिन में 85, सरपंच पद पर 451 और पंच पद पर 198 नामांकन फॉर्म जमा हुए।
रात साढ़े आठ बजे ईसागढ़ क्षेत्र की जनपद सदस्य, सरपंच व पंच पद भर जमा हुए नामांकनों की संख्या की रिपोर्ट तैयार नहीं हो सकी। इससे अब तक जिले में करीब 1600 नामांकन जमा हो चुके हैं। हालांकि 6 जून तक दोपहर तीन बजे तक नामांकन जमा होंगे, इससे यह संख्या और बढ़ जाएगी।

रोचक रहेगा चुनाव: यहां मां के साथ पुत्र व बहू ने भी जमा किए नामांकन
जिला पंचायत चुनाव के इस बार रोचक रहने के आसार हैं। जनपद पंचायत अध्यक्ष के पति प्रतापभानसिंह यादव, भाजपा नेत्री शीला जाटव ने भी नामांकन जमा किया है।

वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष बाईसाहब यादव ने वार्ड क्रमांक 8 से नामांकन जमा किया, तो उनके पुत्र यादवेंद्रसिंह यादव ने वार्ड 11 व बहू अलकासिंह ने वार्ड क्रमांक 9 से जिला पंचायत सदस्य पद पर नामांकन जमा किया है। वहीं वार्ड क्रमांक 10 पर सांसद के छोटे भाई अजयपाल यादव की पत्नी रानी यादव ने भी नामांकन जमा किया है। इसके अलावा पूर्व जिपं अध्यक्ष की बहन अंशु रघुवंशी पहले ही नामांकन जमा कर चुकी हैं।

पीली-लाल साड़ी पहन पहुंचीं, आधा घंटे तक किया इंतजार
भाजपा नेत्री शीला जाटव जिला पंचायत सदस्य पद पर नामांकन जमा करने के लिए पहुंची। समय से पहले पहुंचने की वजह से आधा घंटे बाहर बैठकर इंतजार किया और मुहुर्त के निर्धारित समय पर ही नामांकन जमा करने कक्ष में प्रवेश किया। साथ ही वह पीली-लाल रंग की साड़ी पहनकर पहुंची। उन्होंने बताया कि पीला रंग गणेशजी व लाल रंग शक्ति का प्रतीक है।

यह भी खास
: अशोकनगर क्षेत्र में जिपं के 14, जनपद सदस्य के 54, सरपंच पद पर 307 और पंच पद पर 164 नामांकन शनिवार को जमा हुए।

: मुंगावली व चंदेरी क्षेत्र में जिपं के 20, जनपद सदस्य के 31, सरपंच पर के 141 व पंच के 34 नामांकन एक दिन में जमा हुए।
: ईसागढ़ क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य पद पर 15 नामांकन जमा हुए, हालांकि शेष पदों पर नामांकनों की संख्या रात तक स्पष्ट नहीं हुई।

: चुनाव में इस बार महिला प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा रहेगी। अब तक जमा नामांकनों में 54 फीसदी से अधिक महिलाएं शामिल हैं।
: प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन जमा करने पहुंचे, कई वाहनों के काफिले के साथ पहुंचे, कक्ष के भीड़ ज्यादा होने से गेट बंद करना पड़े।

: जनपद सदस्य, सरपंच व पंच पद पर भी नामांकन जमा करने के लिए दिनभर भीड़ लगी रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

ओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानिभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें List
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.