scriptखेत में मवेशी भगाने का किया विरोध तो पीट-पीट कर दी युवक की हत्या | ashoknagar formers latest news in hindi samachar | Patrika News

खेत में मवेशी भगाने का किया विरोध तो पीट-पीट कर दी युवक की हत्या

locationअशोकनगरPublished: Feb 25, 2018 05:40:53 pm

मवेशी भगाने को लेकर हुए विवाद में दो भाइयों को लाठियों से बुरी तरह पीटा

crime

अशोकनगर। मुंगावली थानांतर्गत ग्राम बरखाना में शुक्रवार रात खेत में मवेशी भगाने को लेकर हुए विवाद में दो भाइयों को लाठियों से बुरी तरह पीटा गया। गंभीर रूप से घायल हुए भाइयों में से एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे को रात में मुंगावली और फिर शनिवार सुबह जिला अस्पताल में भर्ती किया गया।

संजीवनी 108 से गंभीर घायल बलवानसिंह पुत्र मर्दन सिंह यादव को जिला अस्पताल लाया गया, जहां वह बेहोशी की हालत में था। उपचार के बाद भी दोपहर तक वह बोलने की स्थिति में नहीं आया था। घायल के साथ उसके ससुर पहुंचे थे। उन्हें मामले की कोई जानकारी नहीं थी। एंबुलेंस के चालक द्वारा उपलब्ध करवाए गए वीडियो में घायल बलवानसिंह ने बताया कि सिंगराम पुत्र मेहताब सिंह यादव ने उनके खेत में ढोर भगा दिए थे। उसने मना किया तो वह गाली गलौच करने लगा। गाली देने से मना किया तो बोला रुक जा मैं अभी बुला कर लाता हूं। इसके बाद वह भाई विशाल और तुलसीदास के साथ आया और लाठियों से हमला कर दिया।

तीनों ने मिलकर बलवान और उसके भाई मंतराम को लाठियों से बुरी तरह से पीटा, इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। मारपीट में मंतराम की मौके पर मौत हो गई और बलवान को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। मंतराम के एक हाथ मे फ्रेक्चर होने के साथ ही सिर व हाथ-पैरों में गंभीर चोटें आई हैं।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

पुलिस ने मृतक के भाई सुखराम यादव की रिपोर्ट पर आरोपी सिंगराम, विशाल व तुलसीदास के विरुद्ध धारा ३०२, ३०७ व ३४ आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सुखराम ने बताया कि उसके दोनों भाई व बेटा रामवरन खेत पर चना काटने गए थे। वह रात में जब उन्हें खाना देने जा रहा था तो रास्ते में तीनों आरोपी मिले और कहने लगे दो को मारकर आ रहे हैं, इसे भी मार दो। सिंगराम ने कहा इसे मत मारो और फिर वे गांव की ओर चले गए। खेत में मंतराम मृत अवस्था में और बलराम घायल मिला। लडक़े ने पूरी जानकारी दी। इसके बाद डायल 100 को फोन लगाकर सूचना दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो