खरमास में न करें शुभ कार्य, नहीं तो पछताएंगे जिंदगीभर

न करें शुभ कार्य, नहीं तो पछताएंगे जिंदगीभर ...

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 13 Dec 2018, 06:55 PM IST

 

भोपाल. कांग्रेस सरकार बनाने के लिए शुभ मुहूर्त तलाश रही है। पार्टी के नेता ज्योतिषियों से संपर्क में जुटे हैं। इसकी वजह है 16 दिसंबर से शुरू हो रहा खरमास। इस दरमियान शुभ कार्य वर्जित माने जाते हैं। इसलिए कोशिश है कि नई सरकार का गठन खरमास के पहले हो जाए। सूर्य 16 दिसम्बर से धनु राशि में जा रहा है, जो 14 जनवरी तक रहेगा। इसके बाद सूर्य का प्रवेश मकर राशि में होगा। संक्रांति से खरमास की समाप्ति होगी और शुभ कार्यों की शुरुआत हो जाएगी।

ज्योतिषियों की राय

वरिष्ठ ज्योतिषी पं. प्रहलाद पंड्या ने बताया कि धनु राशि का स्वामी गुरु है और सूर्य को राजा माना गया है। इसलिए जब-जब सूर्य का गुरु की राशि से भ्रमण होता है, तब शुभ कार्य बंद रहते हैं। इस दौरान गुरु का प्रभाव कम हो जाता है। इसी तरह ज्योतिष मठ संस्थान के पं. विनोद गौतम ने बताया कि शपथ ग्रहण के लिए गुरुवार और शुक्रवार का दिन शुभ है। मुहूर्त को लेकर कांग्रेस के कुछ विधायकों ने संपर्क किया था, उन्हें भी गुरुवार और शुक्रवार का दिन शपथ ग्रहण के लिए श्रेष्ठ बताया है।

संत हिरदाराम कुटिया में रामेश्वर ने टेका माथा

हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने सुबह संत हिरदाराम की कुटिया जाकर माथा टेका। उन्होंने सिंधी समाज से कहा कि शरारती तत्व ने उनकी आवाज का ऑडियो वायरल किया था। शर्मा ने लोगों से मुलाकात की और शाम को विजय जुलूस में शिरकत की।

सराय में बधाई का दौर, फिर दल की बैठक में

आरिफ अकील को शाजापुर, बासौदा और सीहोर से लोग बधाई देने सिकंदरी सराय पहुंचे। उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया। शाम 4 बजे अकील विधायक दल की बैठक में शामिल हुए। इसके बाद देर रात तक सराय में लोगों से मिलते रहे।

बरखेड़ा में कृष्णा गौर का धन्यवाद समारोह

गोविंदपुरा विधायक कृष्णा गौर के निवास पर सुबह से बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया था। इनमें भाजपा के अलावा कांग्रेस के नेता भी शामिल थे। दोपहर में कृष्णा पार्टी के नेताओं से मिलने गईं। वे रात 8 बजे बरखेड़ा में आयोजित धन्यवाद समारोह में शामिल हुईं।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned