पिता ने बाइक की चाबी नहीं दी तो युवक ने पी लिया कीटनाशक

- पारिवारिक विवाद का मामला
- दुकान में घुसकर युवक ने जबरन पीया कीटनाशक, छुड़ाने के प्रयास में लोगों पर भी गिरे कीटनाशक के छींटे।

अशोकनगर@अरविंद जैन की रिपोर्ट...

परिवार में विवाद करने पर युवक को पिता ने बाइक की चाबी नहीं दी, तो युवक ने पड़ोस में स्थित कीटनाशक दुकान में घुसकर वहां रखी कीटनाशक पी ली। दुकान में लोगों ने उससे कीटनाशक छुड़ाने का प्रयास किया तो लोगों पर भी छींटे गिर गए। बाद में परिजनों ने सड़क पर ही उसे जबरन पानी पिलाकर उल्टी कराने का प्रयास किया और अस्पताल में भर्ती कराया।

घटना शहर के विदिशा रोड पर शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे की है। विदिशा रोड निवासी 28 वर्षीय राहुल धुरेंटे पुत्र केवल धुरेंटे ने पारिवारिक विवाद के चलते पहले तो पत्नी से विवाद किया और फिर अपने पिता से विवाद करने लगा। इसी दौरान राहुल ने पिता से बाइक की चाबी मांगी तो पिता ने इंकार कर दिया।

इससे राहुल ने पास ही में स्थित कीटनाशक दुकान में घुसकर वहां रखी कीटनाशक को पी लिया। जहां बैठे लोगों ने उससे कीटनाशक छुड़ाने का प्रयास किया, हालांकि जब तक वह पी चुका था। लेकिन शेष दवा दुकान में फैल गई, इससे दुकान में भी लंबे समय तक बदबू आती रही।

पहले उल्टी कराने का प्रयास, फिर ले गए अस्पताल-
परिजनों को जानकारी मिली तो उन्होंने पहले तो सड़क पर ही उसे जबरन पानी पिलाकर उल्टी कराने का प्रयास किया और करीब पांच से 10 मिनिट तक परिजन प्रयास करते रहे। बाद में परिजनों ने राहुल को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

इधर, पति के सामने ही कुए में कूंदकर पत्नी ने दी थी जान:
वहीं एक अन्य मामले में अशोकनगर में ही पति के सामने ही पत्नी ने कुए में कूदकर जान दे दी थी। इस मामले में पुलिस ने घटना के 37 दिन बाद पति व सास पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस को दिए बयानों में मायके पक्ष ने मृतका को प्रताडि़त करने का आरोप पति व सास पर लगाया था।

घटना 30 अक्टूबर को क्षेत्र के ग्राम सिरसी पछार की है। जहां पर 25 वर्षीय राजकुमारी पत्नी सुखवीर अहिरवार ने पति ने के सामने ही कुए में छलांग लगा दी थी और डूबकर पत्नी की मौत हो गई थी। मृतका के पिता राजाराम अहिरवार ने आरोप लगाया था कि पति सुखवीर व सास शीलाबाई उसकी बेटी राजकुमारी को प्रताडि़त करते थे और घटना के दिन सुखवीर ने राजकुमारी को घर से निकाल दिया था।

इससे राजकुमारी ने कुए में छलांग लगा दी थी। राजाराम अहिरवार का आरोप है कि राजकुमारी जब कुए में कूदी तो पति सुखवीर शराब के नशे में वहीं बैठकर उसे डूबते हुए देखता रहा और इससे उसकी मौत हो गई थी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने पति सुखवीर और सास शीलाबाई के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned