scriptआयुष्मान के कार्ड नहीं बने तो मरीजों के परिजनों ने किया हंगामा | ayushman bharat yojna | Patrika News

आयुष्मान के कार्ड नहीं बने तो मरीजों के परिजनों ने किया हंगामा

locationअशोकनगरPublished: Feb 08, 2019 10:46:34 am

Submitted by:

Arvind jain

केंद्र प्रभारी बोले नेटवर्किंग की है समस्या, फिर भी मोबाइल से बनाकर दे रहे हैं कार्ड।

news

आयुष्मान के कार्ड नहीं बने तो मरीजों के परिजनों ने किया हंगामा

अशोकनगर. भोपाल सहित प्रदेश के अन्य अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती मरीजों के परिजनों को आयुष्मान योजना का कार्ड नहीं बना, तो उन्होंने जमकर हंगामा किया। आयुष्मान केंद्र ने नेटवर्किंग की समस्या बताई तो मरीजों के परिजनों ने जिम्मेदारों पर लोगों को परेशान करने के आरोप लगाए। हालांकि बाद में सिविल सर्जन ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि परिजनों की समस्या पर गंभीरता दिखाते हुए कार्ड बनाए जाएं।


आयुष्मान भारत योजना के तहत जिला अस्पताल में आयुष्मान केंद्र बनाया गया है। भोपाल में भर्ती एक मरीज के उपचार के लिए वार्ड क्रमांक एक के पार्षद सत्येंद्र यादव आयुष्मान केंद्र पहुंचे, साथ ही करीब एक दर्जन से अधिक अन्य मरीजों के परिजन भी वहां पर कई दिनों से कार्ड बनवाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

परेशान होकर सभी ने हंगामा कर दिया। केंद्र प्रभारी ने बताया कि आयुष्मान केंद्र पर नेटवर्किंग की समस्या है, इसलिए वह मोबाइल से जितने कार्ड बन रहे हैं, उतने बनाकर दे रहे हैं। केंद्र प्रभारी ने कहा कि इसकी समस्या वह योजना के लिए जिले की नोडल अधिकारी डॉ.दीपा गंगेले को सूचना दे चुके हैं, नोडल अधिकारी ने उनसे जिला अस्पताल में ही समस्या निपटाने की बात कही, तो वह जिला अस्पताल में भी सभी को बता सके। बाद में सिविल सर्जन डॉ.एसएस छारी ने केंद्र प्रभारी सहित अस्पताल स्टाफ से कहा कि जिला अस्पताल में जहां भी नेटवर्क की सुविधा हो, वहां से आयुष्मान का काम कराया जाए। ताकि लोगों को कार्ड बनवाने के लिए भटकना न पड़े।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो