scriptनिजी स्कूल स्टाफ ने चार वर्षीय मासूम के बाल उखाड़कर सिर में चुभाए पिन | Beat the girl in school at ashoknagar | Patrika News

निजी स्कूल स्टाफ ने चार वर्षीय मासूम के बाल उखाड़कर सिर में चुभाए पिन

locationअशोकनगरPublished: Jan 05, 2019 11:16:29 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

चिल्ड्रन प्ले स्कूल का मामला: मासूम बच्ची से स्कूल टीचर ने की बेरहमी से मारपीट, रोते-बिलखते पहुंची घर, परिजनों को सुनाई व्यथा

patrika news

निजी स्कूल स्टाफ ने चार वर्षीय मासूम के बाल उखाड़कर सिर में चुभाए पिन

अशोकनगर. एक चार साल की मासूम बच्ची से निजी स्कूल स्टाफ ने अमानवीय व्यवहार करते हुए उसके साथ मारपीट की मन नहीं भरा तो उसके बाल उखाड़कर सिर में पिन चुभाए। जब बच्ची रोते बिलखते घर पहुंची तो परिजनों ने घबराकर पूछा तो बच्ची ने सारी व्यथा सुनाई। बच्ची की शिकायत लेकर परिजन स्कूल प्रबंधन के पास पहुंचे तो प्रबंधन ने बच्ची के अभिभावकों को अपशब्द कहकर भगा दिया। जिसके बाद अभिभावकों ने थाने में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।
शिकायत करते हुए मुजफ्फर खान व फिरदौस बानो निवासी उर्जा कालोनी ने बताया कि उनकी चार वर्षीय बालिका मेहरीन माता मंदिर रोड़ स्थित चिल्ड्रन प्ले स्कूल में कक्षा केजी.1 में अध्ययरत है। वह रोज की तरह ही शुक्रवार को भी स्कूल आई थी। सुबह स्कूल में पढऩे बैठ गई। कुछ देर बाद अचानक से ही टीचर ने बच्ची के साथ बेरहमी से मारपीट कर दी। मासूम के कई बार बाल पकड़कर उसको पीटा जिससे उसके एक साइड के बाल उखड़ गए तथा उसके सिर में पिन भी चुभाया। बच्ची रोते हुए घर पहुंची और बताया कि टीचर ने मुझे मारा और मेरे बाल खींच लिए। शिकायत पर बालिका की मां स्कूल पहुंची तो स्कूल प्रबंधन ने शिकायत को गलत बताते हुए मां को ही गंवार कहने लगे। अभिभावकों ने बताया कि उक्त स्कूल में बच्ची शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत अध्ययरत है। जिसकी फ ीस शासन द्वारा स्कूल के खाते में सीधे आती है। जब स्कूल प्रबंधन ने परिजनों की बात नहीं सुनी तो वह सिटी कोतवाली पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। इस दौरान टीआई द्वारा बच्ची से अकेले में चर्चा कर बयान लिये तथा माता पिता के भी बयान दर्ज किये गए है। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बात नही की।
इधर, सड़क पर खड़ी थी रेत की ट्राली, बाइक टकराने से दो की मौत

अशोकनगर. रेत से भरी ट्राली का टायर पंचर होने के बाद ट्रैक्टर चालक उसे सड़क पर ही खड़ी करके चला गया। ट्राली से बाइक टकराने से दो युवकों की मौत हो गई है। दुर्घटना शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब सवा दस बजे की है। पवन जैन खैरा निवासी चौधरी के बगीचा के पास शांतिनगर अशोकनगर अपने ३५ वर्षीय मित्र मोहन पुत्र रमेश साहू के साथ शाढ़ौरा उधारी के पैसे लेने गया था। पवन सेङ्क्षलग का काम करता था। वहां से लौटते समय शाढ़ौरा रेलवे फाटक के थोड़े पहले उनकी बाइक सड़क पर खड़ी ट्राली से टकरा गई। बाइक पवन चला रहा था। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि मौके पर ही दोनों युवकों की मौत हो गई। पीछे बैठे मोहन के हाथ तो जरकिन में मुट्ठी बंधे हुए मिले हैं। करीब आधा घंटा बाद पुलिस को सूचना मिली जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा बनवाकर शवों को शाढ़ौरा अस्पताल में पहुंचाया, जहां सुबह शवों का पोस्टमार्टम करने के पश्चात परिजनों को सौंपे गए। पवन के साथ गया उसका दोस्त मोहन ईसागढ़ रोड पर चाट-पकौड़ी का ठेला संचालित करता था। जबकि पवन अविवाहित था। मोहन के पिता रमेश साहू ग्राम रातीखेड़ा के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पवन और मोहन में घनिष्ठ दोस्ती थी इसी कारण मोहन पवन के साथ गया था।पुलिस ने इस मामले में अज्ञात ट्रैक्टर-ट्राली मालिक के खिलाफ धारा 304ए का प्रकरण दर्ज कर लिया है एवं ट्रेक्टर चालक-मालिक की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो