scriptएमपी में बड़ी वारदात-चुनावी रंजिश में दो की हत्या-छावनी बन गया गांव | Big incident in MP - two killed in election rivalry | Patrika News

एमपी में बड़ी वारदात-चुनावी रंजिश में दो की हत्या-छावनी बन गया गांव

locationअशोकनगरPublished: Jun 02, 2023 12:23:31 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

चुनाव की रंजिश में दो लोगों की हत्या कर दी गई है, हैरानी की बात तो यह है कि इसी गांव में धार्मिक माहौल चल रहा था, एक तरफ कथा हो रही थी तो दूसरी तरफ 4 जून को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाना था.

एमपी में बड़ी वारदात-चुनावी रंजिश में दो की हत्या-छावनी बन गया गांव

एमपी में बड़ी वारदात-चुनावी रंजिश में दो की हत्या-छावनी बन गया गांव

अशोकनगर. प्रदेश में करीब एक साल पहले हुए चुनाव की रंजिश में दो लोगों की हत्या कर दी गई है, हैरानी की बात तो यह है कि इसी गांव में धार्मिक माहौल चल रहा था, एक तरफ कथा हो रही थी तो दूसरी तरफ 4 जून को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाना था, ऐसे में अचानक हुई इस वारदात ने सभी को हिला कर रख दिया, पूरे गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और गांव में खुशियों और उत्साह के माहौल के बीच अब सन्नाटा और दहशत नजर आ रही है।

 

हम बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले गांव दियाधारी की, जहां चुनावी रंजिश के चलते एक पक्ष ने दूसरे पर हमला कर दिया, इस हमले में करीब 20 से 25 हमलावरों ने कुल्हाड़ी सहित अन्य धारदार हथियारों से हमला किया तो दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए, घायलों का अभी भी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, इनमें से दो घायल गंभीर अवस्था में होने के कारण उन्हें भोपाल रेफर कर दिया गया है।

 

यह है पूरा मामला
अशोकनगर जिले के दियाधरी गांव में साहू परिवार के साथ कुशवाह परिवार का करीब एल साल पहले चुनाव के समय से विवाद चला रहा था। परिवार के एक सदस्य ने दबी जुबान में बताया कि बीती शाम जब वह अनाज बेंचकर गांव पहुंचे तो, अचानक ही कुशवाह समाज के लोगों ने अचानक कुल्हाड़ी, डंडों और धारदार हथियारों के साथ हमला बोल दिया। इस घटना में गंभीर चोट लगने पर माधोप्रसाद साहू (70) साल और उनके भाई श्रीकिशन साहू (45) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हमले में साहू परिवार के ही पवन, विक्रम, मनोज, बालकिशन, नवीन और विशाल गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में पवन और मनोज साहू की स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें इलाज के लिए भोपाल रैफर किया है।

 

4 जून को गांव में भंडारा
आपको बतादें कि इसी गांव में संगीतमय कथा चल रही थी और 4 जून को भंडारे की तैयारी थी। लेकिन खूनी संघर्ष के बाद गांव में सन्नाटा है और मृतक के परिवारों में रोने-बिलखने की आवाजें आती रहीं। साथ ही दोनों मृतक भाइयों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। वहीं घटना के बाद से गांव में पुलिस तैनात है।

 

अशोक पुत्र माधौप्रसाद साहू की शिकायत पर देहात पुलिस ने 17 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है, जिनमें भूपत, छतरसिंह, रामजीलाल, प्रेमनारायण, दिनेश, जसवंत, प्रदीप, रंजीत, अन्नू, अजय, राजू, राजेन्द्र, सुदर्शन व वीरसिंह खंगार शामिल है। दोनों मृतकों के शव का गुरूवार को जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ और इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया। इससे घर से एक साथ दो अर्थियां निकलीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो