scriptसस्ते सामानों के सबसे बड़े मेले में उमड़े लोग, महज 3 दिन में 25 करोड़ का कारोबार | Biggest fair of cheap goods Ashoknagar Karila Mela | Patrika News

सस्ते सामानों के सबसे बड़े मेले में उमड़े लोग, महज 3 दिन में 25 करोड़ का कारोबार

locationअशोकनगरPublished: Mar 14, 2023 01:06:54 pm

Submitted by:

deepak deewan

मेले में बिकता है सस्ता सामान, दूर दूर से सामान खरीदने आते हैं लोग, मेले में हुआ करीब 25 करोड़ का कारोबार

mela14m.png
भोपाल. एमपी के विख्यात करीला मेला में इस बार लाखों लोग पहुंचे। धार्मिक आस्था के लिए पहचाना जाता करीला धाम में मां जानकारी और लवकुश की पूजा की जाती है। होली के मौके पर यहां तीन दिन के लिए मेला लगता है जिसमें लाखों लोग मां जानकी के दर्शन और पूजन करने आते हैं। यह मेला सस्ते सामानों के लिए भी जाना जाता है। एमपी के इस मेले में सस्ता सामान खरीदने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं।
अशोकनगर के करीला मेला को एमपी का सबसे बड़ा मेला माना जाता है। इस बड़े मेले में केवल रंगपंचमी पर ही करीब 20 लाख लोग आए थे। रंगपंचमी के दिन यहां राई डांस की परंपरा भी है। बताया जा रहा है कि इस बार करीला मेेला में करीब 10 हजार राई डांस हुए।
यहां सामान भी सस्ता बिकता है, यही कारण है यहां आनेवाले लाखों लोग जमकर खरीदारी भी करते हैं। यहां कढ़ाई व लोहे के सामानों की ही करीब 200 दुकानें थीं। कढ़ाई की दुकान लगाने वाले कानीखेड़ी निवासी गोलू यादव ने बताया कि उसकी 7 लाख रुपए की कढ़ाइयां बिकीं। गोलू यादव के मुताबिक प्रत्येक दुकान पर कम से कम चार लाख रुपए का सामान बिका। इस तरह से केवल कढ़ाई व लोहे की सामग्री का ही 8 करोड़ का कारोबार हुआ। करीला ट्रस्ट के अध्यक्ष महेंद्रसिंह यादव के मुताबिक करीला मेले में इस बार करीब 25 करोड़ का कारोबार हुआ है।
https://youtu.be/IqDSq3w9Dr8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो