scriptसिलेंडर में धमाके से उड़ गई छत, भाग कर बचाई जान | Bomber roof | Patrika News

सिलेंडर में धमाके से उड़ गई छत, भाग कर बचाई जान

locationअशोकनगरPublished: Jan 05, 2019 10:14:56 am

Submitted by:

Arvind jain

-घर में रह रहे दो परिवारों का पूरा सामान जला-गुरुवार की रात खाना बनाते समय हुआ हादसा

news

सिलेंडर में धमाके से उड़ गई छत, भाग कर बचाई जान


अशोकनगर. नगर के अंबेडकर मोहल्ला में गुरुवार की रात घर में खाना बनाते समय गैस सिलेण्डर में आग लग गई। आग लगने के कुछ समय बाद ही सिलेंडर धमाके के साथ फटा। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मकान की छत तक उड़ गई। जिससे मकान में रह रहे दो परिवारों के घर ग्रहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि सिलेंडर में आग लगते ही दोनों ही परिवार सुरक्षित बाहर निकल आए। जिससे जनहानि होने से बच गई। आग की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।
जानकारी के मुताबिक अंबेडकर मोहल्ला वार्ड १२ निवासी महेन्द्र अहिरवार के घर दो कमरों में लल्लू अहिरवार व धीरज बाल्मीक किराए से रहते हैं। गुरुवार की रात ११ बजे लल्लू का बेटा गोलू खाना बना रहा था। इसी बीच गैस सिलेंडर में आग लग गई। लल्लू व गोलू ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन यह और भी तेज हो गई। जिस पर तुरंत ही लल्लू अपने परिवार के साथ बाहर आ गया। वहीं पड़ोस के कमरे में रह रहे धीरज बाल्मीक के परिजन को भी बाहर कराया। कुछ देर बाद ही तेज धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि मकान की छत विस्फोट से उड़ गई। आग ने बगल में धीरज के कमरे को भी जला दिया। जिससे दोनों का ही घर ग्रहस्थी का सामान जल गया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब आग पर काबू पाया जा सका। रात में ही पटवारी मौके पर पहुंचे और क्षति का आंकलन किया। लल्लू की पत्नी गुड्डी बाई ने बताया कि आगजनी में उसके बक्से में रखे ६० हजार रुपए नकद भी जल गए। जो कि उसने अपने बेटे की शादी के लिए रखे थे। वहीं घर का अनाज, कपड़े, बर्तन सभी पूरी तरह से जल गए। इसी तरह धीरज बाल्मीक के पांच हजार रुपए नकद और पूरा घर ग्रहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। इस आगजनी में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं दोनों ही परिवारों के सिर से छत छिन गई।
समाजसेवियों ने जुटाई पीडि़तों के लिए सहायता
आगजनी में दोनों ही परिवार बेघर हो चुके है। जिनके पास पहने हुए कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा है। शुक्रवार को नगर की हल्ला बोल समिति के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली तो उन्होंने पीडि़त परिवारों के लिए सहायता जुटाने का काम किया। शाम के समय समिति के सदस्य पीडि़तों से मिले। जहां उन्हें खाने पीने का सामान, कंबल, बच्चों के कपड़े, साड़ी, शॉल, स्वेटर दिए। वही रहने के लिए पड़ोसियों के यहां इंतजाम कराया। इस अवसर पर समिति के नीरज जैन, कपिल मनोरिया, संतोष शर्मा, रंजीत कुशवाह, अंकुश शर्मा, अशीष जैन सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।
Bomber roof
Bomber roof
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो