scriptदो घरों में चोरी की वारदात, सोने-चांदी के आभूषण सहित साढ़े 11 लाख ले गए चोर | Burglary in homes, thieves took 11.5 million | Patrika News

दो घरों में चोरी की वारदात, सोने-चांदी के आभूषण सहित साढ़े 11 लाख ले गए चोर

locationअशोकनगरPublished: Jan 28, 2020 09:54:44 am

Submitted by:

Arvind jain

चोरी की वारदात: चोरों के निशाने पर ग्रामीण क्षेत्र, हर माह हो रही ग्रामीण क्षेत्र में चोरी की बड़ी वारदातें। – मुंगावली विधायक के मामा के घर हुई चोरी, दूसरे दिन भी नहीं लगा चोरों का कोई सुराग।

रमपुरा में दो घरों में चोरी की वारदात, सोने-चांदी के आभूषण सहित साढ़े 11 लाख ले गए चोर

रमपुरा में दो घरों में चोरी की वारदात, सोने-चांदी के आभूषण सहित साढ़े 11 लाख ले गए चोर

अशोकनगर. जिले में चोरी की वारदातें रुकने की वजाय बढ़ती जा रही हैं। रात के समय चोरों ने गांव में दो घरों को निशाना बनाया। परिजन सोते रहे और दोनों घरों से चोर सोने-चांदी के आभूषण सहित करीब साढ़े 11 लाख रुपए की चोरी कर ले गए। एक ही गांव में दो घरों में चोरी की वारदात की सूचना मिलते ही एएसपी और एसडीओपी ने गांव पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही डॉग स्क्वाड और एफएसएल टीम भी पहुंची।

चंदेरी थाना क्षेत्र के रमपुरा सुनपुरा गांव में चोरी
चोरी की यह वारदात चंदेरी थाना क्षेत्र के रमपुरा सुनपुरा गांव की है। मनोज पुत्र रामराजा यादव के मकान में चोर घुसे और अलमारी का ताला तोड़कर सोने-चांदी के आभूषण और नगदी तीन हजार रुपए सहित साढ़े छह लाख रुपए की चोरी कर ले गए। चोरी गए सामान में सोने का एक हार, 13 अंगूठी, दो जोड़ी झुमके, चार जोड़ी चूड़ी, चांदी की चार जोड़ी पायलें सहित अन्य सामान शामिल है।

वारदातों से भय का माहौल

रामराजा यादव के मुताबिक चोर पीछे के गेट से घर में घुसे और चोरी की वारदात की। चोरों ने गांव में ही मुसाबसिंह पुत्र भैयालाल यादव के घर को भी निशाना बनाया, जहां से 10 तोला सोना, एक किलो चांदी और डेढ़ लाख रुपए नगदी सहित करीब पांच लाख रुपए की चोरी कर ले गए। एक ही गांव में दो घरों में हुई चोरी की वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और लोगों में चोरी की वारदातों से भय का माहौल है।


डॉग स्क्वॉड और एफएसएल टीम ने गांव पहुंच की जांच-
एक ही गांव में दो घरों में हुई चोरी की बड़ी वारदात की जानकारी मिलते ही एएसपी सुनील शिवहरे, एसडीओपी लक्ष्मीसिंह और थाना प्रभारी संजीव तिवारी मौके पर पहुुंचे। जहां उन्होंने जांच पड़ताल की और दोनों पीडि़त परिवारों के बयान भी लिए। साथ ही डॉग स्क्वाड और एफएसएल टीम ने भी दोनों घरों पर पहुंचकर जांच की। हालांकि घटना के दूसरे दिन भी चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका।


ग्रामीण क्षेत्र में सक्रिय चोर, हर माह बड़ी वारदात-
जहां पहले शहर में चोरी की वारदातें हो रही थीं, लेकिन अब लगता है कि चोर ग्रामीण क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं और ग्रामीण क्षेत्र में हर माह ही चोरी की बड़ी वारदात हो रही है। जिले में अचानक बढ़ी चोरी की वारदातों से ग्रामीण क्षेत्र में डर बना हुआ है। कुछ दिन पहले ही कचनार थाना क्षेत्र के गोरा गांव में दो घरों में चोरी की वारदात हुई थी, लेकिन अब तक इनमें से किसी भी बड़ी चोरी का कोई सुराग नहीं लगा है। नतीजतन हर माह ही जिले में चोरी की वारदातें हो रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो