scriptbus condition bad | यह कैसी अनदेखी: नपा को 16 लाख रु.देने वाला बस स्टैंड कीचड़ में तब्दील, फिसलन भी बड़ी समस्या | Patrika News

यह कैसी अनदेखी: नपा को 16 लाख रु.देने वाला बस स्टैंड कीचड़ में तब्दील, फिसलन भी बड़ी समस्या


- परिसर में भरे पानी से कीचड़, वहीं खड़े होकर बसों का इंतजार करते हैं यात्री।

अशोकनगर

Published: July 24, 2022 09:42:20 pm


अशोकनगर. नगरपालिका को हर साल 16 लाख रुपए की कमाई कराने वाला बस स्टैंड बदहाल स्थिति में है। जहां परिसर कीचड़ में तब्दील हो गया है और मुख्य रास्ते पर भी फिसलन बड़ी समस्या बन गई है। इससे यात्री यहां फिसलकर गिरते देखे जा सकते हैं, साथ ही कीचड़ में ही खड़े होकर यात्रियों को यात्री बसों का इंतजार करना पड़ता है।
मामला शहर के बस स्टैंड का है, जहां रोजाना करीब 115 यात्री बस आती हैं और इनसे रोज करीब पांच हजार यात्री यात्रा करते हैं। शिवपुरी, चंदेरी, मुंगावली, ईसागढ़, गुना, विदिशा, ललितपुर, भोपाल सहित अन्य जगहों के लिए यहां से यात्री बसें चलती हैं। लेकिन स्थिति यह है कि बस स्टैंड परिसर में लगी टाइल्स टूटने से जगह-जगह गड्ढ़े हो गए हैं और परिसर में पानी भरा होने से कीचड़ हो गई है, साथ ही कर्ई जगहों पर गंदगी भी पड़ी हुई है। इसके अलावा सफाई की स्थिति का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि बस स्टैंड की नालियां कचरे से भरी हुई हैं। लेकिन यहां पर न तो यात्री सुविधाओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
मुख्य रास्ता कच्चा व ऊंचा, तो फिसलन बड़ी समस्या-
सड़क से बस स्टैंड तक का हिस्सा कच्चा है और बस स्टैंड से सड़क की तरफ करीब छह फिट ऊंचा है। बारिश हो जाने से इस हिस्से पर कीचड़ हो गई है और यात्री यहां से निकलते समय फिसलकर गिर जाते हैं। वहीं सड़क से उतरकर बस स्टैंड में प्रवेश करने वाली यात्री बसों के भी फिसलने का डर बना रहता है। लोगों का कहना है कि कई बार बसों के पहिए इस ढ़लान पर फिसल जाते हैं, इससे रास्ते पर पैदल चल रहे यात्रियों से टकराने का डर बना रहता है।
ऐसे समझे बस स्टैंड से नपा की कमाई का गणित-
- रोज 115 यात्री बस आती हैं, प्रत्येक से 25 रुपए लिए जाते हैं। एक दिन में 2875 रु.व एक साल में 10 लाख 49 हजार 375 रुपए की वसूली होती है।
- बस स्टैंड पर नपा की करीब 60 बड़ी दुकानें हैं, प्रत्येक से हर माह 500 रु.किराया लिया जाता है, यानी एक साल में 3.60 लाख रुपए किराया बनता है।
- बस स्टैंड पर नपा की करीब 55 छोटी दुकानें हैं, प्रत्येक से हर माह 200 रुपए किराया लिया जाता है,यानी एक साल में 1.32 लाख किराया मिलता है।
- 50 से अधिक हाथठेला व अस्थाई दुकानें बस स्टैंड पर लगती हैं, प्रत्येक से रोज 5 से 10 रुपए वसूली होती है, यहां से भी अच्छी कमाई होती है।
bus condition bad
bus condition bad

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितHappy Janmashtami 2022 Wishes: खास अंदाज में दें श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की शुभकामनाएं, भेजें बधाई मैसेज और कोट्सकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमदिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, बिल्डरों के साथ मिलकर कृषि कॉलेज की जमीन को बेच रहे अफसर-नेतापंजाब के अटारी बॉर्डर के पास दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद पाकिस्तान की तरफ लौटाविश्व कुश्ती चैंपियनशिप में प्रियांशी ने जीता कांस्यकौन हैं IAS राजेश वर्मा, जिन्हें किया गया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सचिव नियुक्त?IND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.