scriptजिला अस्पताल ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक माह में हुए कैंसर के पांच ऑपरेशन, मरीजों के बचे लाखों रुपए | cancer operation | Patrika News

जिला अस्पताल ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक माह में हुए कैंसर के पांच ऑपरेशन, मरीजों के बचे लाखों रुपए

locationअशोकनगरPublished: Jun 24, 2022 09:34:49 pm

Submitted by:

Arvind jain

जिला अस्पताल की कैंसर केयर क्लीनिक कैंसर मरीजों के लिए वरदान साबित होती नजर आ रही हैं। जहां एक माह में डॉक्टरों ने पांच कैंसर मरीजों के ऑपरेशन कर नया रिकॉर्ड बनाया है।

cancer operation

cancer operation


अशोकनगर. जिला अस्पताल की कैंसर केयर क्लीनिक कैंसर मरीजों के लिए वरदान साबित होती नजर आ रही हैं। जहां एक माह में डॉक्टरों ने पांच कैंसर मरीजों के ऑपरेशन कर नया रिकॉर्ड बनाया है। प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को जिस ऑपरेशन का एक से डेढ़ लाख खर्चा बताया गया, वह ऑपरेशन जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने निशुल्क कर दिए।
सीएमएचओ व स्तन कैंसर सर्जन डॉ.नीरजकुमार छारी व उनकी टीम ने शुक्रवार को पिपरई क्षेत्र के खैरोना निवासी 40 वर्षीय आदेशबाई का कैंसर का ऑपरेशन किया। डॉ.छारी ने बताया कि आदेशबाई छह महीने से स्तन में गठान की समस्या से परेशान थीं, 10 दिन पहले कैंसर केयर क्लनिक में डॉ.हर्षिता पाठक को दिखाया तो उन्होंने माइनर ऑपरेशन कर गठान को जांच के लिए भेजा, जिसमें कैंसर की पुष्टि हुई। इससे शुक्रवार को स्तन कैंसर सर्जन डॉ.छारी ने उनका ऑपरेशन किया। डॉ.छारी का कहना है कि ऑपरेशन सफल रहा। ऑपरेशन टीम में उनके साथ डॉ.हर्षिता पाठक रहीं, डॉ.मुकेश गोलिया व डॉ.कृतज्ञ शुक्ला ने जनरल एनेस्थीसिया दिया।
एक महीने में पांच कैंसर ऑपरेशन का रिकॉर्ड-
कलेक्टर ने जिला अस्पताल में 16 मई से कैंसर ओपीडी शुरु कराई थी, ताकि मरीजों को यहीं पर इलाज मिल सके। सीएमएचओ डॉ.छारी ने बताया कि स्तन कैंसर का पहला ऑपरेशन जिला अस्पताल में 25 मई को किया गया था, इसके बाद अब तक स्तन कैंसर के पांच मरीजों के ऑपरेशन जिला अस्पताल में निशुल्क किए जा चुके हैं। साथ ही कैंसर ओपीडी में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इससे मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ रहा है और जिला अस्पताल में ही उनको निशुल्क इलाज मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो